Kanpur News: दुल्हन ने किया ऐसा कांड, सुहागरात पर दूल्हे के अरमानों पर फिरा पानी

Kanpur News: शादी की रात रस्म अदा होने के बाद महिला और उसके साथ आया युवक हजारों की नगदी सहित जेवर लेकर फरार हो गया। देर रात नींद खुलने पर महिला और युवक के न होने पर घर में जानकारी दी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-19 12:25 GMT

पुलिस द्वारा गिरफ्तार महिला (Pic: Newstrack)

Kanpur News: ककवन थाना क्षेत्र में युवक की पत्नी की मौत के बाद परेशान युवक को देख उसकी दूसरी शादी दो युवकों ने धोखाधड़ी से करवा दी। फिर उससे समझौते में हजारों की नगदी ले ली। शादी की रात रस्म अदा होने के बाद महिला और उसके साथ आया युवक हजारों की नगदी सहित जेवर लेकर फरार हो गया। देर रात नींद खुलने पर महिला और युवक के न होने पर घर में जानकारी दी। फिर युवक ने महिला सहित चारों आरोपियों के खिलाफ ककवन थाने में मुकदमा दर्ज़ करवाया।

पकड़े गए महिला सहित चार आरोपी

पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि अभियुक्त (1) दीपक (2) पंडित (3) मुस्कान (4) राजकुमार जिनके द्वारा शादी का झांसा देकर छल व धोखाधड़ी कर लेना। वहीं मुस्कान पहले से ही शादीशुदा है। जिसके द्वारा पूर्व में भी कई शादियां की गई थी। यह सब एक गैंग बनाकर भोले भाले एवं जरूरतमंद लोगों को अपने जाल में फंसाकर रकम लेकर फर्जी शादी कराना व शादी के बाद घर में रखा नकदी व माल जेवर सहित चुराकर चोरी छिपे भाग जाते थे। जिसमें थानाध्यक्ष ककवन द्वारा टीम गठित कर व दबिश देकर चारों अभियुक्त दीपक उर्फ रूद्रेश कुमार ग्राम बिच्छीपुर थाना रेउना (2) रजनीश उर्फ पंडित निवासी कस्बा व थाना मौदहा जिला हमीरपुर (3) राजकुमार साहू उर्फ राजा ग्राम हैवतपुर पोस्ट कोड़ी थाना कोतवाली जनपद बलिया (4) मुस्कान यादव निवासिनी हल्दी पश्चिम टोला थाना हल्दी जनपद बलिया को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से 19210 रूपए नगद व सोना चांदी जेवरात, नींद की गोली ALPRAZOLAM TABLET, तीन मोबाइल अन्य सामग्री बरामद की गई है। पूछताछ में थाना सजेती निवासी एक व्यक्ति से फर्जी शादी करने की जानकारी प्राप्त हुई है।साथ ही जनपद झांसी व औरैया में भी इस प्रकार का अपराध कारित करने की बात बताई गई है। इनके अपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में भी गहनता से जानकारी कराई जा रही है।सभी को न्यायालय माती, कानपुर देहात भेजा जा रहा है।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम

अभियुक्तगणों ने बताया कि ऐसे व्यक्ति जिनकी शादी नहीं हुई है या जिनकी पत्नी मृत्यु हो चुकी है उनकी तलाश करके सम्पर्क करना, सहारे का वास्ता देकर कुछ पैसे खर्च करके शादी कराने का लालच देना, विश्वास में आकर पूरी तरह व्यक्ति इनके जाल में फंस जाता है। फिर समय मांगकर शादी के लिए लड़की की व्यवस्था करना और आस-पास के किसी मन्दिर में ले जाकर शादी करा देते थे। महिला का शादी करके उस व्यक्ति के घर जाकर रहना, फिर घर में रखा नकद पैसा व जेवर आदि हाथ में आ जानें पर घरवालों को खाने के साथ में नींद की गोली देकर सुला देना और रात में भाग जाते थे। चुराई हुई ज्वैलरी को राह चलते लोगों को बेच देना और प्राप्त समस्त पैसों को आपस में बराबर-बराबर बाँट लेते थे।  

दर्ज़ हुआ था मुकदमा

पीड़ित देवेश सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी रहीमपुर विस्धन थाना ककवन का है। पीड़ित ने बताया कि मेरी शादी 10 साल पहले हुयी थी। बीमारी के कारण एक साल के अन्दर ही पत्नी की मृत्यु हो गई थी। एक दिन प्रार्थी का सम्पर्क अपने एक परिचित सर्वेश के माध्यम से दीपक तथा पंडित नाम के व्यक्ति से हुआ। शादी कराने का लालच दिया। जिसके तुम्हे 70 हजार खर्च करने पड़ेंगे। मैं बातों में आ गया। इसके बाद 15 जून को दीपक और पंडित ने मुझे चार पहिया गाडी के साथ कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के पास बुलाया। मैं अपने पिता व दोस्त शिवम को साथ लेकर गाडी से कानपुर स्टेशन पहुंचा। पंडित और दीपक के साथ में एक लडका और लडकी मौजूद थे।

दीपक ने कहा कि वह लड़की है। जिससे तुम्हारी शादी होगी यह लडका तुम्हारा होने वाला साला है। सभी लोग गाडी में बैठ कर वहा से चलकर धनगढ बाबा मन्दिर रसूलाबाद आए जहां पर फेरे लगा व जयमाला पहना कर मेरी शादी मुस्कान से करवा दी। मुझसे 70 हजार रूपये दीपक और पंडित ने मिलकर ले लिए। हम सभी लोग अपने घर विस्धन आए जहां से दीपक और पंडित वापस चले गए। मेरी पत्नी मुस्कान व उसका भाई राजकुमार मेरे घर पर रूके रहे। रस्में अदा होने के बाद रात में खाना खाकर सभी लोग सो गए। जहां मेरी नींद खुली तो देखा कि मुस्कान व उसका भाई राजकुमार जेवर और हजारों की नगदी सहित घर की दीवार फांद कर भाग गए है। जिसका मुकदमा 18 जून को ककवन थाने में दर्ज हुआ।

Tags:    

Similar News