Lucknow News: लविवि में दीक्षांत समारोह का हुआ रिसर्हल, कुलपति ने तैयारियों को परखा

Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी का 66वां दीक्षांत समारोह बुधवार (06 दिसंबर) को मनाया जाएगा। दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

Update: 2023-12-04 13:19 GMT

लखनऊ यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह का हुआ रिसर्हल (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: लखनऊ यूनिवर्सिटी का 66वां दीक्षांत समारोह बुधवार (06 दिसंबर) को मनाया जाएगा। दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को लविवि में दीक्षांत समारोह के पूर्व रिहर्सल किया गया।

रिहर्सल में विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने मेहमानों की भूमिका निभाई और विद्यार्थियों को पुरस्कार ग्रहण करने का रिसर्हल कराया। इस दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोय राय भी उपस्थित रहे। विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह शुरू होने से लेकर संपन्न होने तक की घोषणा तक का रिहर्सल हुआ। कुलपति प्रो. आलोक राय ने रिहर्सल के बाद दीक्षांत समारोह की सभी तैयारियों को बारीकी से परखा और शिक्षकों को निर्देश भी दिये।  

सोमवार को सुबह से ही रूक-रूककर हो रही बारिश के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास किया गया। शैक्षणिक यात्रा के साथ ही पदक विजेताओं को मंच से मेडल देने का रिहर्सल कराया गया। रिहर्सल के दौरान प्रो. मनुका खन्ना राज्यपाल तो प्रो. अरविंद अवस्थी ने मुख्य अतिथि प्रो. बलराम भार्गव की भूमिका में नजर आयीं। वहीं सोमवार शाम को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में मंथन कक्षा में तैयारियों की समीक्षा बैठक भी की गयी। इसमें कुलाधिपति के आगमन से लेकर सभी बिंदुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

Tags:    

Similar News