Lucknow News: मायावती ने डॉ. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर की पुष्पांजलि, किया नमन

Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर पार्टी कार्यालय में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Update: 2023-12-06 04:56 GMT

डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करती बसपा सुप्रीमो मायावती (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर पार्टी कार्यालय में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। बसपा प्रमुख के साथ वरिष्ठ नेता सतीश मिश्र, विधायक उमाशंकर सिंह समेत कई अन्य नेता व कार्यकर्ताओं ने भी आंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर पार्टी कार्यालय पर कार्यक्रम के आयोजन किया गया। वहीं राज्य के अलग-अलग जनपदों में भी बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने डॉ. भीमराव आंबेडकर को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने डॉ. आंबेडकर की चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर बसपा अध्यक्ष ने कहा कि लगभग 140 करोड़ की विशाल आबादी वाले भारत के गरीबों, दलितों, अतिपिछड़ो समेत उपेक्षित बहुजनों के मसीहा व संविधान निर्माण भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा-सुमन अर्पित है। लेकिन देश के 81 करोड़ से अधिक गरीब लोगों को पेट पालने के लिए सरकारी अन्न का मोहताज होने जैसी दुर्दशा न तो आजादी का सपना था और न ही संविधान निर्माता बाबा साहब ने सोचा था। यह स्थिति अति दुखद है।

पार्टी कार्यालय में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी पुष्प अर्पित कर आंबेडकर को नमन किया। बसपा कार्यालय में कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं का बसपा प्रमुख मायावती ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। कार्यक्रम के दौरान बसपा अध्यक्ष ने बौद्ध भिक्षुओं को भी तोहफे दिये।

Tags:    

Similar News