UP By Election 2024: तेज प्रताप यादव को बसपा प्रत्याशी देंगे टक्कर, तैयारियां शुरू

Mainpuri News: बहुजन समाज पार्टी ने अवनीश कुमार शाक्य को टिकट दिया है। वही बीएसपी प्रत्याशी ने कहा कि करहल की जनता विकास चाहती है और ऐसा होना बीएसपी के राज में ही संपन्न हुआ है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-19 13:42 IST

लिए बहुजन समाज पार्टी ने अवनीश कुमार शाक्य को टिकट   (photo: social media )

Mainpuri News: करहल विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार दिया है। जो सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव को टक्कर देते हुए दिखाई देंगे।

तेज प्रताप यादव को टक्कर देंगे अवनीश कुमार शाक्य

उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सबसे पॉपुलर सीट मैनपुरी की करहल मानी जा रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कुछ समय पहले विधायक रह चुके हैं। कन्नौज लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव ने जीत हासिल करने के बाद इस सीट को छोड़ दिया था जिस पर विधानसभा का उपचुनाव होना है और समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। जिनको टक्कर देने के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अवनीश कुमार शाक्य को टिकट दिया है। वही बीएसपी प्रत्याशी ने कहा कि करहल की जनता विकास चाहती है और ऐसा होना बीएसपी के राज में ही संपन्न हुआ है। आप अपना कीमती वोट देकर मुझे जीता है और हम क्षेत्र का विकास करेंगे।

अब तक बीजेपी ने नहीं उतारा उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किए जाने के बाद अब तक भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। यहां सपा के द्वारा तेज प्रताप यादव को उतारे जाने के बाद अब भाजपा अपने मजबूत उम्मीदवार की तलाश कर रही है। बताते चले कि करहल विधानसभा सीट पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा के बड़े-बड़े नेता और खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। बीजेपी जल्द ही अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर देगी।

Tags:    

Similar News