Mainpuri: डॉक्टर ने नवजात शिशु को धूप में रखने की दी सलाह, आधे घंटे में हुई मौत

Mainpuri: जिले में एक परिवार के लिए खुशियां बस कुछ ही दिन का मेहमान बन कर रह गई। यहां एक परिवार में एक बच्ची ने जन्म लिया लेकिन 5 दिन बाद डॉक्टर की लापरवाही के वजह से उसकी मौत हो गई।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-05-16 12:48 GMT

मैनपुरी में डॉक्टर ने नवजात शिशु को धूप में रखने की दी सलाह, मौत (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी से एक मामला सामने आया है। यहां एक नवजात शिशु को डॉक्टर ने आधे घंटे धूप में रखने के लिए परिवार को बोल दिया। परिवार के लोग बच्ची को आधे घंटे धूप में रख आएं बाद में देखा तो उसकी मौत हो गई।

5 दिन पहले बच्ची का हुआ था जन्म

मैनपुरी जिले में एक परिवार के लिए खुशियां बस कुछ ही दिन का मेहमान बन कर रह गई। यहां एक परिवार में एक बच्ची ने जन्म लिया लेकिन 5 दिन बाद डॉक्टर की लापरवाही के वजह से उसकी मौत हो गई। दरअसल मामला घिरोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है। यहां ग्राम भुगाई में रहने वाले विमलेश कुमार की पत्नी रीता ने 5 दिन पहले एक प्राइवेट अस्पताल में एक मासूम बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची जन्म के बाद से बीमार थी तो परिवार के लोग डॉक्टर के पास पहुंचे जहां डॉक्टर ने परिवार को सलाह दी। आपकी बच्ची बिल्कुल ठीक हो जाएगी आप अपनी बच्ची को आधे घंटे धूप में रख दें। परिवार के लोगों ने डॉक्टर की बात मान ली और बच्ची को धूप में रख आये। कुछ देर बाद बच्ची को परिवार के लोग देखने पहुंचे। तो देखा उसकी हालत खराब हो गई और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। घटना के परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया।

अस्पताल छोड़कर फरार हुआ स्टाफ

5 दिन की मासूम बच्ची की मौत हो जाने के बाद परिवार के लोग अस्पताल पर पहुंचे जहां उन्होंने हंगामा काटना शुरू किया। हंगामे को बढ़ता देख अस्पताल स्टॉफ मौके से फरार हो गया। इस घटना की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉक्टर आरसी गुप्ता को ही तो उन्होंने पूरे मामले को लेकर टीम को मौके पर रवाना कर दिया और अस्पताल को सील करने के आदेश दे दिए।परिवार के लोगों का कहना है कि डॉक्टर की वजह से ही हमारी बच्ची की मौत हुई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है जो भी आरोपी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News