मोर की जान बचाने को जान जोखिम में डाल गहरे कुएं में उतरा बुजुर्ग, हो रही तारीफ

Mainpuri News: मानवता की मिसाल पेश करने के कई मामले सामने आते रहते हैं लेकिन एक मामला मैनपुरी से सामने आया है। जहां पर एक बुजुर्ग ने अपनी जान की बाजी लगाकर एक पक्षी को बचाने का काम किया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-18 11:16 GMT

मोर की जान बचाने को जान जोखिम में डाल गहरे कुएं में उतरा बुजुर्ग (न्यूजट्रैक)  

Mainpuri News: गहरे कुएं में गिरे एक मोर को बचाने के लिए एक बुजुर्ग ने अपनी जान की बाजी लगा दी और कुएं में उतरकर मोर को बचाने का काम किया। जिसकी चारों तरफ तारीफ हो रही।

कुएं से आ रही थी मोर की आवाज

मानवता की मिसाल पेश करने के कई मामले सामने आते रहते हैं लेकिन एक मामला मैनपुरी से सामने आया है। जहां पर एक बुजुर्ग ने अपनी जान की बाजी लगाकर एक पक्षी को बचाने का काम किया है। जिसकी हर जगह तारीख हो रही। बताते चले कि मामला किशनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंडी रोड स्टेडियम का है। जहां पर एक बहुत पुराना कुआं बना हुआ है।

यहां गांव उदयपुर में रहने वाले 65 साल के श्री कृष्ण यादव अपने खेतों की तरफ जा रहे थे तभी उनको कुएं के अंदर से किसी पक्षी की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद श्री कृष्ण मोड़ को बचाने के लिए अपने परिवार के लोगों को फोन किया और वहां से रस्सी मंगाई। श्री कृष्ण रस्सी के सहारे गहरे कुएं में उतरे और वहां से मोर को बाहर निकालने का काम किया।

मोर की सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम

श्री कृष्ण के द्वारा कुएं से मोड़ को बाहर निकाले जाने के बारे में स्थानीय लोगों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम की तरफ से अजय प्रताप और अमित कुमार मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि मोर घायल हालत में था जिसे कई चोटे थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मोड़ को अपने साथ ले गई और बताया कि जब मोर पूरी तरीके से स्वस्थ हो जाएगा तो उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। वही श्रीकृष्ण द्वारा मोर की जान बचाई जान को लेकर उनके चारों तरफ तारीफ हो रही है।

Tags:    

Similar News