Mainpuri News: ऑपरेशन जागृति के तहत महिलाओं-बालिकाओं को पुलिस ने किया जागरूक

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं और बालिकाओं के लिए लगातार काम कर रही है। उनको किसी भी तरीके की परेशानी न हो जिसको लेकर पुलिस लगातार उनकी मदद के लिए पहुंचती हुई दिखाई दे रही है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-06-24 17:15 IST

कार्यक्रम में मौजूद लोग। Photo- Newstrack

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं और बालिकाओं के लिए लगातार काम कर रही है। उनको किसी भी तरीके की परेशानी न हो जिसको लेकर पुलिस लगातार उनकी मदद के लिए पहुंचती हुई दिखाई दे रही है। लगातार पुलिस के लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ मैनपुरी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के अंतर्गत देखने को मिला जहां पुलिस टीम ऑपरेशन जागृति फेस टू के तहत महिलाओं और बालिकाओं के बीच पहुंची। पुलिस ने उनको उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का काम किया। इस दौरान महिला और बच्चियों के साथ ही पुरुष व बच्चे भी उनके साथ मौजूद रहे। 

आपके लिए हमेशा तैयार है पुलिस 

पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद जनपद के तमाम इलाकों में पहुंची पुलिस ने जागरूकता कैंप लगाकर आयोजन में आई महिलाओं और बालिकाओं को जागरुक करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार के तरफ से तमाम हेल्पलाइन नंबर चलाए जा रहे हैं। डायल 112, वूमेन डायल 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 जैसे नंबरों के बारे में जानकारी दी और बताया अगर आप किसी भी मुसीबत में हो तो आप इन नंबरों को जरूर ध्यान में रखें और आप तुरंत इन नंबरों पर कॉल कर मदद के लिए पुलिस को बुला सकते हैं। आप जब इन नंबरों पर फोन करेंगे तो आपकी मदद के लिए पुलिस मौके पर पहुंचेगी और आपकी हर संभव मदद करने का काम करेगी। पुलिस टीम ने कहा कि आपकी मदद के लिए हम लोग सदैव तत्पर हैं। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं और युवतियों ने भी पुलिस से उत्सुक्तावश कई सवाल पूछे जिसके जवाब देते हुए स्थानीय पुलिस ने उन्हें हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। साथ ही पुलिस टीम ने कहा कि अब आपको अपराध सहने की बिलकुल जरूरत नहीं है। अपराध के खिलाफ खुलकर आवाज उठाएं पुलिस कार्रवाई करेगी।

Tags:    

Similar News