Mainpuri News: कच्चा मकान गिरने से दो बच्चों की मौत, पति-पत्नी हुए घायल

Mainpuri News: घटना के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों को ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे कई लोग हैं जिन्हें आज भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-09-12 14:08 IST

Mainpuri News (Pic: Social Media)

Mainpuri News: मैनपुरी जिले में दो दिनों से हो रही लगातार बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है। कहीं आकाशीय बिजली गिर रही है तो कहीं लोगों के मकान गिर रहे हैं। जिसकी चपेट में आने से लोगों की मौत हो रही है। ऐसा ही एक मामला जिले से सामने आया है जहां पर बीती रात 12:00 एक परिवार कच्चे मकान में सो रहा था तभी अचानक से मकान गिर गया जिसमें पूरा परिवार दब गया। आसपास के लोग मौके पर दौड़ कर पहुंचे जहां मलबे को हटाया गया। जिसके बाद सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया तो वहीं पति-पत्नी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया।

दो बच्चों की मौत

बताते चलें कि मामला भोगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शिवपुरी का है। यहां मनोज कुमार अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ एक कच्चे मकान में रहकर अपना गुजारा चलाता था। मनोज को उम्मीद थी कि उसे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जरूर मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अचानक से हुई बारिश के बाद मकान गिरने से उसके दो बच्चों की मौत हो गई। जिसमें 14 साल का अंश मौजूद था जबकि 1 महीने की बेटी वर्षा भी मौजूद थी।

नहीं मिला था सरकारी आवास

घटना के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों को ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे कई लोग हैं जिन्हें आज भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। वही राजस्व की टीम का कहना है कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। इस घटना से मनोज और उसकी पत्नी गहरे सदमे में हैं। बारिश के चलते आज सुबह भी एक घर गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। प्रशासन लोगों की मदद कर रहा है। 

Tags:    

Similar News