शेयर मार्केट के नाम पर ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार, नगदी-मोबाइल बरामद

Mainpuri News: देश में लगातार ठगी के मामले तेजी के साथ बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। किसी न किसी मामले में लोग ठगी का शिकार हो ही जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जिले से सामने आया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-06-24 15:08 IST

मैनपुरी में शेयर मार्केट के नाम पर ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: यूपी की मैनपुरी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। यहां पुलिस ने एक ठगी के मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया है। उन्होंने भोले-भाले लोगों को शेयर मार्केट के नाम पर ठगी का शिकार बनाया था।

ठगी का शिकार होने के बाद शख्स ने पुलिस से की थी शिकायत

देश में लगातार ठगी के मामले तेजी के साथ बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। किसी न किसी मामले में लोग ठगी का शिकार हो ही जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जिले से सामने आया है। जहां पर पुलिस ने दो ऐसे ठगों को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिन्होंने कुछ लोगों को शेयर मार्केट के नाम पर अच्छा खासा लालच दिखाया था और उनको ही लाखों रुपए का चूना लगा दिया। बताते चलें कि नंदकिशोर नाम के एक व्यक्ति ने थाने में प्रार्थना पत्र दिया था और बताया था कि उन्होंने शेयर मार्केट के नाम पर 16 लाख रुपए लगाए थे लेकिन उसके बाद उनको ठगी का शिकार बना लिया गया। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया।

पुलिस अधीक्षक के मामले को लेकर भी जानकारी

ठगी का शिकार बनाने वाले दो ठगों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पुलिस ने दो ठगो को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिनके पास एक कई सामान बरामद हुआ है।

मामले को लेकर बताया गया हमारी पुलिस ने दो साइबर ठगो को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है तो दूसरा छत्तीसगढ़ का रहने वाला बताया गया है। पकड़े गए आरोपी फर्जी एप्लीकेशन के जरिये लोगों को रुपए लगाने के लिए बोला करते थे और उसके पास उनका ठगी का शिकार बनाया जाता था। मामले में पकड़े गए दोनों ठगां के पास से 1,70,000 रुपए नगद, सात मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 6 एटीएम कार्ड के साथ-साथ अन्य सामान को बरामद किया गया जोकि चोरी में इस्तेमाल किया जाता था।

Tags:    

Similar News