मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर जमकर पथराव, पुलिस के साथ अभद्रता

यूपी के अलीगढ़ में ईद के दिन दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है। शुरूआती जानकारी में पता चला है कि मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर कस्बा दादों में दो पक्ष आमने-सामने आ गए।

Update: 2020-05-25 12:23 GMT
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: यूपी के अलीगढ़ में ईद के दिन दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है। शुरूआती जानकारी में पता चला है कि मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर कस्बा दादों में दो पक्ष आमने-सामने आ गए।

विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों तरफ से पथराव हो गया। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वह मौके पर पहुंच गई। इस दौरान जब पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की तो उसके साथ भी अभद्रता की गई। जिसके बाद इलाके में भारी मात्रा में फ़ोर्स तैनात कर दी गई है।

सलमान की टूटी सालों पुरानी परंपरा, ईद पर रिलीज नहीं हुई ये फिल्म

दोनों तरफ से हुए पथराव में चार लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। जबकि लॉकडाउन में कानून हाथ में लेने पर पुलिस ने 8 लोगों को कस्टडी में लिया है। पुलिस लगातार इलाके में गस्त कर रही है।

बता दें कि पूरे देश में आज ईद का त्योहार बड़े ही सादगी के साथ मनाया जा रहा है। लोगों को घरों में ही रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करते ही ईद का त्योहार मनाने के लिए कहा गया है।

वहीं, उलेमाओं और मौलाना की ओर से लोगों से अपने घरों में रहकर ईद की नमाज़ पढ़ने की अपील की गई । साथ ही कोरोना से महफूज रहने की दुआ करने की अपील की गई। इसके अलावा ईद पर गले न मिलने और सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारकबाद के लिए भी कहा गया है।

महामारी का असर: फीकी पड़ी ईद की रौनक, लोगों ने घरों में अदा की नमाज

पीएम मोदी ने दी ईद पर बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट कर कहा, “ईद मुबारक, ईद-उल-फितर पर बधाई। इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं। सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें।”



राष्ट्रपति ने भी दी ईद की बधाई

पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सभी देशवासियों को ईद की बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि इस बार ईद मनाते वक्त कोरोना संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ज़रूर करें।



सीएम योगी ने ईद के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन को संयुक्त पेट्रोलिंग के दिए निर्देश

Tags:    

Similar News