Moradabad News: भूमाफियाओं के खिलाफ एक्शन, तालाब और जमीन को अवैध कब्जे से कराया गया मुक्त

Moradabad News: जिले की तहसील बिलारी में भूमाफियाओं के खिलाफ उपजिलाधिकारी ने टीम गठित कर पैमाइश कराई। जिस पर भूमाफियाओं का कब्जा था।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2023-12-20 12:05 IST

मुरादाबाद में भूमाफियाओं के खिलाफ एक्शन (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: जिले की तहसील बिलारी में भूमाफियाओं के खिलाफ उपजिलाधिकारी ने टीम गठित कर पैमाइश कराई। जिस पर भूमाफियाओं का कब्जा था। इस दौरान भूमाफियाओं के अवैध कब्जे से जमीन को मुक्त कराया गया। उपजिलाधिकारी और जिलाधिकारी के इस कदम की क्षेत्र में प्रषंसा हो रही है।

यह है पूरा मामला

यूपी के जनपद मुरादाबाद के बिलारी नगर पालिका के अलग-अलग हिस्सों में सरकारी तालाब एवं ग्राम समाज की भूमि को भूमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्ज़ाया गया है। जिसको लेकर कुछ लोगों ने तहसील समाधान दिवस एवं जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को लिखित शिकायत की थी। क्षेत्र के लोग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई बार जिलाधिकारी से भी मिले थे। वार्ड सभासद राकेश यादव ने भी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में भूमाफियाओं को बेनकाब करने का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद पालिका चेयरमैन ने भी जिलाधिकारी को एक लिखित पत्र प्रेषित किया था।

पार्षद राकेश यादव ने बताया कि नगर में जहां भी सरकारी तालाब एवं ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे है। जिलाधिकारी के आदेशानुसार उनको जल्द से जल्द खाली कराया जाएगा। जिलाधिकारी मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तहसील एवं नगर पालिका के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि सत्यता की जांच कर कार्यवाही की जाए। इसी बीच उप जिलाधिकारी राजबहादुर सिंह ने चिन्हित कर भू माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए टीमें गठित की। इसी क्रम में मंगलवार को चंदौसी रोड श्मशान घाट के निकट हो रही प्लाटिंग की आड़ में कब्जाए गए नगर पालिका के तालाब एवं ग्राम समाज की भूमि को भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया।

आश्चर्य की बात तो यह थी कि जिस वार्ड सभासद राकेश यादव ने नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में भूमाफियाओं के खिलाफ मुद्दा उठाया था। उसी वार्ड सभासद राकेश यादव ने नगर पालिका के सरकारी तालाब पर अवैध कब्जा कर रखा था। जानकारी देते हुए नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी रजनी सिंह ने बताया कि नगर में जहां-जहां भी नगर पालिका के तालाब एवं ग्राम समाज की भूमि पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जे कर रखे हैं। उन सभी जगहां को कब्जा मुक्त कराकर भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भूमाफियाओं ने अगर दोबारा कब्जा करने की कोशिश की तो उन्हें सीधे जेल भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News