Moradabad News: मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया शोक, अगर ऐसा हुआ तो होगा उपचुनाव

Moradabad News: देर रात एम्स में दिखाने गए थे भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह, वहीं पड़ा अटैक। पूर्व में विधायक और सासंद रह चुके थे।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-20 15:48 GMT

Moradabad News: Sarvesh Singh (Pic:Newstrack)

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए एक बुरी खबर आई है। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। वह कैंस से पीड़ित थे और अपने को दिखाने के लिए एम्स गए थे, जहां उन्हें हार्ट अटैक आया और 71 वर्ष की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। सर्वेश सिंह की निधन की सूचना मिलते ही जिले और प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौर पड़ी है। 19 अप्रैल यानी कल जिले में हुई लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में उन्होंने अपना वोट डाला था और आज उनका निधन हो गया है। 4 जून को लोकसभा चुनाव के फैसले आएंगे। अगर वह इस सीट से चुनाव जीत जाते हैं तो फिर से यहां पर उप-चुनाव होंगे।कुंवर सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है। 

मार्च से चल रहे थे अस्वस्थ, नहीं किया चुनाव प्रचार

भाजपा ने मुरादाबाद से इस बार के लोकसभा चुनाव में कुंवर सर्वेश सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। बीमार होने की वजह से वह एक भी दिन चुनाव प्रचार में नहीं जा सके थे। हालांकि 12 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह की मुरादाबाद और 15 अप्रैल को सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकसभा क्षेत्र के बिजनौर के बढ़ापुरा में जनसभा में कुंवर सर्वेश सिंह पहुंचे थे, मगर उन्होंने इस दौरान कोई संबोधिन नहीं दिया था। सिंह कैंसर से पीड़ित थी। बीते मार्च महीने में उन्होंने दांत का आपरेशन कराया था, तभी से वे अस्वस्थ चल रहे थे।

भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति, मोदी- योगी ने जयाता शोक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया है। मोदी ने कहा कि मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे अपने आखिरी पल तक जनसेवा और समाजसेवा के प्रति समर्पित रहे। उनका जाना पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिजनों को इस गहरे शोक को सहने की शक्ति प्रदान करे। ओम शांति!

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के निधन से स्तब्ध हूं। ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों और उनके समर्थकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!


परिजन की निधन की पुष्टि

स्वजन कहा कि शनिवार की सुबह उन्हें उपचार के लिए एम्स ले जाया गया था, यहां उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मृत्यु हो गई। सिंह ने कल 19 अप्रैल को उन्होंने पैतृक रतूपुरा गांव के बूथ पर मतदान किया था। उनके निधन की ऐसी संभावना है कि अगर भाजपा मुरादाबाद सीट जीती है तो फिर से यहां पर चुनाव लोकसभा का चुनाव होगा। पेशे से बिजनेसमैन कुंवर सर्वेश कुमार को उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं शुमार थे। साल 2014 में सर्वेश सिंह मुरादाबाद से सांसद बने थे। उससे पहले वे जिले की ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रह चुके थे। 2014 में कांठ विधानसभा क्षेत्र में हुए लाउडस्पीकर विवाद में उन्होंने खूब सर्खियों में रहे थे।

2014 में चुने गए थे सांसद

जिले में सर्वेश सिंह की धाक थी। जनता के बीच में उनकी अच्छी पकड़ी रही। भाजपा आज तक ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से उनका काट नहीं खोज पाए। उनके जाने से जिले में और प्रदेश में भाजपा को तगड़ी क्षति हुई है। सर्वेश कुमार के बेटे कुंवर सुशांत सिंह भी विधायक हैं, वह जिले के बढ़ापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन के पांच दावेदारों के नाम केंद्रीय समिति को भेजे गए थे। पार्टी ने सर्वे सिंह के नाम पर अपनी मुहर लगाई थी। पार्टी ने उन्हें चौथी बार मुरादाबार से लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बनाया था। 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्हें पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन से हार का सामना करना पड़ा था। 2014 में सिंह ने सपा डा. एसटी हसन को हराकर सांसद बने थे। उनकी जीत से मुरादाबार में भाजपा पहली जीत का स्वाद चखा था।

कल मुदाराबाद में हुआ मतदान

बता दें कि कल पहले चरण के तहत यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग हुई थी। प्रदेश में 57.54 प्रतिशत मतदान हुआ था। मुरादाबाद में करीब 60 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि इसी सीट पर साल 2019 में 65.39 फीसदी वोटिंग हुई थी।

Tags:    

Similar News