Moradabad News: दबंग पिता-पुत्र ने दलित दंपती से की मारपीट, घर में लगायी आग

Moradabad News: जिले के छजलैट थाना क्षेत्र के गांव मल्लपुर खइया में दबंगों ने गरीब दलित परिवार को पहले मारा पीटा और फिर उसके घर को आग के हवाले कर दिया।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2023-12-10 13:41 IST

मुरादाबाद में दबंग पिता-पुत्र ने दलित दंपती से की मारपीट (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: जिले के छजलैट थाना क्षेत्र के गांव मल्लपुर खइया में दबंगों ने गरीब दलित परिवार को पहले मारा पीटा और फिर उसके घर को आग के हवाले कर दिया। पीड़ित परिवार की चीख-पुकार सुन कर गांववालों ने आग बुझाई। आग लगने से गरीब के घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया। पीड़ित गरीब परिवार ने सर्द ठंड रात बड़े ही कष्ट से व्यतीत की।

घटना यूपी के जनपद मुरादाबाद के थाना छजलैट में गांव की हैं। जहां दबंग बाप-बेटे ने दलित गरीब से पहले मारपीट की। दबंगों का मन जब इससे भी नहीं भरा तो उन्होंने गरीब परिवार के आशियाने को ही आग के हवाले कर दिया। पीड़ित के भाई ने बताया कि पीड़ित निमित अपनी पत्नी मुस्कान और दो बच्चों के साथ गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर रहता है। पीड़ित वाल्मिकी समाज से है। पीड़ित के भाई धर्मवीर ने बताया कि गांव में ही रहने वाले शिवा और उसके पिता संजीव दोनों ही दबंग और अपराधी प्रवृति के हैं। आए दिन पीड़ित को परेशान करते रहते है। बीती शाम भी शिवा ने शराब पीकर निमित के घर के बाहर गाली-गलौज की।

जब निमित ने इसका विरोध किया तो वह उसके साथ मारपीट करने लगा। इसके बाद उसका पिता भी वहां पहुंच गया और बदसलूकी शुरू कर दी। इस दौरान दबंग पिता-पुत्र ने निमित के घर में घुसकर दंपती की पीटकर लहुलूहान कर दिया। दंपती के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव वाले एकत्रित हो गये और दंपती को दबंगों से छुड़ाया। इसके बाद घायल निमित को अस्पताल ले जाया गया।

वहां से लौटने के बाद निमित ने दिखा कि शिवा और उसके पिता संजीव ने उसके घर में आग लगा दी है। घर में तेज आग की लपटे उठते देख गांव के लोगो ने आग बुझाई और पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। इस मामले में एसएचओ छजलैट ने बताया कि पीड़ित पक्ष से पूरी जानकारी ली जा रही है। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। जल्द ही आरोपियों गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Tags:    

Similar News