Moradabad News: प्रेमी से निकाह की जिद पर थाने में प्रेमिका का धरना

Moradabad News: प्रेमी से निकाह करने की जिद पर प्रेमिका थाने में धरने पर बैठ गई। प्रेमिका का कहना है कि जब तक प्रेमी से निकाह नहीं होगा, वह यहाँ से नहीं हटेगी ।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-09-02 06:24 GMT

Moradabad News: बुजुर्गो से सुना है की प्यार अंधा होता है । प्यार के आगे किसी की नहीं चलती। प्यार इतना अंधा होता है कि जिन माता पिता ने उनको पैदा करके इतना बड़ा किया, समाज में इज्जत दिलाई, वो प्यार के आगे उनकी नहीं सुनते । वही करते है जो उनका मन करता है । ऐसा ही एक मामला पाकबड़ा थाना छेत्र में देखने को मिला । यहां एक युवती ने अपने प्यार को पाने के लिए और जीवन भर साथ रहने के लिए पुलिस की शरण ली है ।

प्रेमी से निकाह करने की जिद पर प्रेमिका थाने में धरने पर बैठ गई। प्रेमिका ने स्पष्ट कहा कि जब तक प्रेमी से निकाह नहीं होगा, वह नहीं यहाँ से नहीं हटेगी । इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को बुलाया और पंचायत कराई। पंचायत में दोनों पक्ष राजी हो गए। मंगलवार को प्रेमी युगल का निकाह होगा।

पाकबड़ा थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले की युवती और दूसरे मुहल्ले का युवक एक ही स्कूल में पढ़ाई करते थे। दोनों के बीच दोस्ती हुई, जो कुछ समय के बाद प्यार में बदल गई।

चार साल से प्रेम प्रसंग 

करीब चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका ने प्रेमी से शादी की बात कही तो वह इनकार करने लगा। जिसके बाद प्रेमिका थाने में पहुंच गई । पुलिस से प्रेमी संग शादी कराने की जिद करने लगी और थाने में ही बैठ गई।

इसके बाद पुलिस ने प्रेमी को भी थाने पर बुला लिया। दोनों पक्षों के लोग भी पहुंच गए। घंटों चली पंचायत के बाद दोनों के परिजन प्रेमी युगल के निकाह के लिए राजी हो गए। मंगलवार को निकाह कराने की तिथि निर्धारित की गई है। थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि युवती ने तहरीर दी थी जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। दोनों पक्षों ने कार्रवाई से इनकार कर दिया।

Tags:    

Similar News