Moradabad News: नगर निगम ने इस्लामिया मुसाफिरखाने को किया सील, नोटिस चस्पा

Moradabad News: जिले में बकायेदार इस्लामिया मुस्लिम मुसाफिरखाने को गुरूवार शाम को नगर निगम की कर वसूली टीम द्वारा सील कर दिया गया तथा नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2023-12-01 12:30 IST

मुरादाबाद नगर निगम ने इस्लामिया मुसाफिरखाने को किया सील (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: जिले में 30 लाख हाउस टैक्स के बकायेदार इस्लामिया मुस्लिम मुसाफिरखाने को गुरूवार शाम को नगर निगम की कर वसूली टीम द्वारा सील कर दिया गया तथा नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। बता दें कि मुरादाबाद के दिल्ली रामपुर राजमार्ग पर स्टेशन के सामने बना इस्लामिया मुसाफिरखाना पिछले चार दशकों से मुरादाबाद में चर्चा का विषय बना हुआ है। ये नाले पर सड़क पर बना है। उक्त मुसाफिर खाना नगर निगम की जगह पर था और तीन मंजिल बना हुआ है।

मुसाफिर खाने को हटाने को कई बार की गयी कोशिश

इस इस्लामिक मुसाफिर खाने को हटाने के लिए सैकड़ों बार नोटिस भी जारी हुए और नगर निगम की टीम भी पहुंची थी। परंतु हर बार हिंदू-मुस्लिम की राजनीति की आड़ में सारे सरकारी आदेश आदेश हवा-हवाई हो गए। विगत दिनों बजरंग दल के प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्ष रोहन सक्सेना छेनी हथौड़ा लेकर खुद इसे तोड़ने निकले थे। उसके बाद नगर निगम नींद से जागा और नगर निगम ने इसे करीब 6 फीट तोड़ने के लिए लाल निशान लगा दिए थे। जिसके बाद इस्लामिया मुसाफिर खाने के संचालकों ने इसे अपने मजदूरों से तुड़वा दिया।

एक एक फिर जागा मुसाफिरखाने का जिन्न

गुरुवार को नगर निगम की कर वसूली टीम के साथ कर अधीक्षक मय पुलिस फोर्स के मुसाफिर खाने पहुंचे और मुसाफिर खाने पर नगर निगम का हाउस टैक्स का बकाया लगभग 30लाख रुपया बकाया का नोटिस चस्पा कर दिया। नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि मुसाफिर खाने संचालक को बार-बार तकादा करने पर भी टैक्स जमा न करने पर नगर निगम ने मुसाफिर खाने को सील कर दिया है। जबकि मुसाफिर खाने के गेट पर बनी लगभग 3दर्जन दुकानों को अभी सील नहीं किया गया है। इन दुकानदारों को दो दिन की मोहलत दी गई है कि वह दुकानों का कर नगर निगम में जमा कर रसीद प्राप्त कर लें। उक्त मुसाफिर खाना काफी बड़ी जगह में स्थित है और ये मुरादाबाद स्मार्ट सिटी की राह में भी रोड़ा बन रहा है।

Tags:    

Similar News