Hardoi News: पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की कराई परेड, अपराध से दूर रहने के लिये किया जागरूक

Hardoi News: सभी को प्रत्येक महीने की एक निश्चित तारीख को थाने में हाजिरी लगाने के लिए भी निर्देशित किया गया है। इससे पुलिस उनकी सही तरीके से निगरानी कर सकेगी।

Update: 2023-07-16 07:27 GMT
Parade of History Sheeters Conducted by Police , Hardoi

Hardoi News: जनपद हरदोई में अपराध नियंत्रण व रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी शाहाबाद के कुशल नेतृत्व में थाना शाहाबाद पर क्षेत्र के 82 हिस्ट्रीशीटर को थाने पर बुलाकर प्रभारी निरीक्षक शाहाबाद द्वारा सभी हिस्ट्रीशीटर के हाथों में तख्ती देकर अपराध से दूर रहने की नसीहत देते हुए उन्हें सुधरने की बात कही। इन सभी को प्रत्येक महीने की एक निश्चित तारीख को थाने में हाजिरी लगाने के लिए भी निर्देशित किया गया है। इससे पुलिस उनकी सही तरीके से निगरानी कर सकेगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा हिस्ट्रीशीटर की निगरानी के लिए निगरानी दस्ते का गठन दिया गया है।

प्रत्येक कोतवाली व थाना क्षेत्र में दो सिपाहियों को निगरानी दस्ते में शामिल किया गया है जो उनके क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर हैं उन पर नजर बनाए रखना तथा क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के कार्य करने के अलावा हिस्ट्रीशीटर से समय-समय पर मिलकर जानकारी प्राप्त करने का कार्य कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा कुछ माह पूर्व ही निगरानी दस्ते का गठन किया गया था। शाहबाद से पूर्व संडीला कोतवाली में भी हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराई गई थी तथा सभी हिस्ट्रीशीटर को असामाजिक कार्यों से दूर रहने तथा अराजकता फैलाने वाले लोगों के विषय में पुलिस की मदद करने को लेकर जागरूक किया गया था।

82 हिस्ट्रीशीटरों की हुई परेड-

शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के 82 हिस्ट्रीशीटर ने थाने में पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। साथ ही प्रभारी निरीक्षक शाहाबाद कोतवाली द्वारा दिलाई गई शपथ को भी ग्रहण किया। प्रभारी निरीक्षक द्वारा हिस्ट्रीशीटर को अपराध, अपराधियों से दूर रहने असामाजिक कार्यों से दूर रहने के साथ समाज में अच्छा व्यवहार करने को लेकर जागरूक किया गया। प्रभारी निरीक्षक ने हिस्ट्रीशीटरों को प्रत्येक माह की एक निश्चित तारीख पर कोतवाली में हाजिरी देने के भी निर्देश दिए हैं। ऐसा ना करने वाले हिस्ट्रीशीटरों पर जांच कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी। शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांव से 82 हिस्ट्रीशीटर पहुंचे थे। पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटरों से पुलिस का सहयोग करने की भी अपील की गई। पुलिस लगातार हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराकर उनकी जांच पड़ताल करने का कार्य कर रही है।

Tags:    

Similar News