Bulandshahr News: पुलिस फुटबाल टीमों का अन्तरजनपदीय मैच, इस टीम ने मारी बाजी

Bulandshahr News: बुलन्दशहर के रिजर्व पुलिस लाइन के ग्राउंड में फुटबॉल प्रतियोगिता (football tournament) के समापन के अवसर पर पुरुष वर्ग में गाजियाबाद की पुलिस टीम एवं बुलन्दशहर की पुलिस टीम के बीच फुटबॉल का फाइनल मुकाबला खेला गया।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-12-07 17:20 GMT

रिजर्व पुलिस लाइन बुलन्दशहर में फुटबॉल प्रतियोगिता

Bulandshahr News: जनपद में 25वीं अन्तर-जनपदीय तीन दिवसीय वार्षिक महिला/पुरूष फुटबॉल प्रतियोगिता (Inter-District Women's / Men's Football Competition) 2021 (मेरठ जोन, मेरठ) का आयोजन रिजर्व पुलिस लाइन बुलन्दशहर (Reserve Police Line Bulandshahr) के ग्राउण्ड में किया गया। फुटबॉल प्रतियोगिता (football tournament) के समापन के अवसर पर पुरुष वर्ग में गाजियाबाद की पुलिस टीम एवं बुलन्दशहर की पुलिस टीम के बीच फुटबॉल का फाइनल मुकाबला खेला गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह (DM Chandra Prakash Singh) एवं विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह (SS Santosh Kumar Singh) ने गाजियाबाद एवं बुलन्दशहर फुटबॉल टीम के सदस्यों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।

फुटबॉल प्रतियोगिता में बुलन्दशहर पुरूष वर्ग फुटबॉल टीम द्वारा विजय प्राप्त करने पर टीम के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन एवं मनोबल बढ़ाने के लिए पुरूष एवं महिला टीम के सभी खिलाड़ियों को बुलन्दशहर पुलिस का लोगो लगे हुए एक-एक ट्रेक शूट देने की घोषणा की। इस अवसर पर प्रतियोगिता में सहयोग करने वाले रेफरी, कोच पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महिला एवं पुरूष वर्ग की विजेता एवं उप विजेता टीम के सदस्यों को प्रतीक चिन्ह एवं गिफ्ट देकर भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसपी सिटी सुरेन्द्रनाथ तिवारी, एएसपी शशांक सिंह आदि उपस्थित रहे।


फुटबाल: पुरुष वर्ग में बुलंदशहर, महिला वर्ग में मेरठ की टीम जीती

जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने फुटबॉल में किक लगाकर फाइनल मुकाबले की शुरूआत की। फाइनल मुकाबले में बुलन्दशहर टीम ने गाजियाबाद की टीम को 2-0 से शिकस्त देते हुए विजय प्राप्त की। महिला वर्ग में मेरठ-बुलन्दशहर की महिला फुटबॉल टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें मेरठ की महिला फुटबॉल टीम द्वारा 1-0 से बुलन्दशहर टीम को हराकर विजय प्राप्त कर फाइनल मुकाबला जीता।


खेलोगे तो रहोगे फिट- डीएम

जिलाधिकारी चन्द्रप्रकाश सिंह ने प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल में हार-जीत लगी रहती हैं, अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम खेल में विजय प्राप्त करती हैं। प्रतियोगिता में महिला एवं पुरूष की सभी टीमों के खिलाड़ियों द्वारा अपना बेहतर प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना चाहिए ताकि पुलिसकर्मी स्वस्थ एंव फिट रहकर समय पर अपनी ऊर्जा का सही प्रयोग कर सकें।


वहीं जिला प्रशासन-पुलिस विभाग द्वारा निर्णय लिया गया है कि खेल को बढ़ावा देते हुए पुलिस के ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी जोकि प्रदेश, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना चाहते हैं उसके लिए उन्हें हर संभव सुविधायें उपलब्ध करायी जाएंगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News