Bulandshahr News: 25 हजार का इनामी लुटेरा फुरकान गिरफ्तार, एनसीआर में दर्ज हैं 52 मुकदमे

Bulandshahr News: स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ के बाद अन्तर्राजीय 25 हज़ार रुपये के इनामी लुटेरे फुरकान गिरफ्तार किया है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shraddha
Update: 2021-10-21 11:01 GMT

25 हजार का इनामी लुटेरा फुरकान गिरफ्तार

Bulandshahr News : बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस एवं स्वाट टीम (SWAT Team) ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ के बाद अन्तर्राजीय 25 हज़ार रुपये के इनामी लुटेरे फुरकान गिरफ्तार (Robber Furkan Arrest) किया है। लुटेरे फुरकान पर यूपी, दिल्ली, NCR में 52 मुकदमें दर्ज है, पुलिस ने लुटेरे के कब्जे से 5 लाख रुपये के स्वर्ण आभूषण, पिस्टल व बाइक बरामद की है।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar Singh) ने बताया कि बीती रात फुरकान पुत्र शफीक निवासी गुलावठी अपने एक साथी के साथ बाइक पर सवार होकर बुलंदशहर में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा था कि मऊ खेड़ा फाटक (Mau Kheda Gate) के पास स्वाट टीम एवं कोतवाली नगर पुलिस (SWAT Team and Kotwali Nagar Police) ने घेर लिया और मुठभेड़ के बाद 25000 के इनामी बदमाश फुरकान को गिरफ्तार कर लिया और फुरकान अन्तर्राजीय लुटेरा है।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह 

एसएसपी ने बताया कि फुरकान के खिलाफ दिल्ली , यूपी, एनसीआर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 52 मुकदमे दर्ज हैं। बुलंदशहर में भी चार लूट की वारदातों में फुरकान वांछित चल रहा था । पुलिस को फुरकान की सरगर्मी से तलाश थी। देर रात फुरकान मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस ने फुरकान के कब्जे से पूर्व में हुई लूट की वारदातों में लूटे गए 5 लाख रुपये के स्वर्ण आभूषण पिस्टल व एक बाइक बरामद की है। गौरतलब है कि हाल ही में सिंकराबाद में पुलिस की बदमाशों से एक मुठभेड़ हुई थी जिसमें फुरकान भाग निकला था उसके बाद से इसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी।

डीएम कॉलोनी रोड पर हुई लूट की वारदातों का हुआ खुलासा

 5 लाख रुपये के स्वर्ण आभूषण पिस्टल व एक बाइक बरामद की 

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 14 सितंबर को डीएम कॉलोनी रोड पर एक वृद्धा को झांसा देकर उसके आभूषण लूट लिए गये थे , जबकि 7 सितंबर को स्कूटी सवार दंपति से सोने की चेन व आभूषण आदि लूट लिए थे । पुलिस की गिरफ्त में आए फुरकान ने दोनों लूट की वारदातों को अंजाम देने का जुर्म कबूल किया है।

Tags:    

Similar News