सब कुछ रहा ठीक तो यूपी के इस जिले की धरती से निकलेगा तेल !

अभी तक आप तेल और गैस के कुओं के मामलो में सिर्फ अरब देशों साथ ही कृष्णा गोदावरी बेसिन के बारे में ही जानते होंगे।

Update: 2017-10-31 21:20 GMT
सब कुछ रहा ठीक तो यूपी के इस जिले की धरती से निकलेगा तेल !

प्रतापगढ़ : अभी तक आप तेल और गैस के कुओं के मामलो में सिर्फ अरब देशों साथ ही कृष्णा गोदावरी बेसिन के बारे में ही जानते होंगे। लेकिन, अगर सब कुछ ठीक रहा तो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की धरती से भी तेल निकलेगा।

ऐसा अनुमान गंगा बेसिन में ओएनजीसी के सर्वे में सामने आया। जिसके चलते कई महीने से जिले की पट्टी और रानीगंज तहसील इलाकों में एक निजी कंपनी जिसमे इंडोनेशियन अधिकारी हैं और बंगाल के कर्मचारी सहित तमाम मशीन लेकर रात दिन पसीना बहा रहे हैं।

जगह-जगह दो सौ फीट की बोरिंग के बाद उसमें विस्फोटक डालकर चार सौ मीटर की दूरी से विस्फोट करते हैं। जिसके चलते धरती कांप जाती है और आसपास के मकानों की दीवार और छत दरक जा रही है। इतना ही नहीं, तमाम किसानों की धान फसलें भी बर्बाद हो गईं।

यह भी पढ़ें ... योगी सरकार से नाखुश मोदी की मंत्री, कहा- UP में लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त

जहां एक ओर कई बार किसानों ने इसका विरोध किया तो ग्रामीणों ने मकानों के दरकने से आक्रोशित होकर विरोध किया। जिसके बाद अधिकारियों ने मुआवजे का आश्वासन देकर उन्हें किसी तरह शांत कराया।

हालांकि, प्रशासन ऐसी किसी गतिविधि की अनुमति की बात खारिज करता आ रहा है। जबकि संबंधित लोग ओएनजीसी के लेटर पैड पर डीएम और एसपी को लिखे पत्र को दिखाते हैं।

इस प्रयास में पट्टी तहसील के आसपुर देवसरा कोतवाली के पूरे दलपतशाह गांव के आधा दर्जन घर दरक चुके हैं। सोमवार सुबह जब जमीन के अंदर विस्फोट किया गया तो विस्फोट के कारण सीता राम वर्मा , सूरज वर्मा और हरी राम वर्मा की पूरी छत दरक गई और अन्य के कच्चे मकान से खपरैल पूरी तरह से बर्बाद हो गया।

यह भी पढ़ें ... यूपी के कन्नौज मेडिकल कॉलेज में रैगिंग को लेकर झड़प, कई घायल

Tags:    

Similar News