Pilibhit News: सांसद ने सुनाई राजा और गायक की कहानी, बिना नाम लिए कसा तंज

Pilibhit News: वरुण गांधी ने कहा कि गांधी परिवार उस किस्म का नहीं है, जो आपको मीठी-मीठी बातें बताकर आपका वोट चोरी कर ले। मैं भले कड़वी बात बोलू, लेकिन बोलूंगा हमेशा सच।

Update: 2023-08-28 15:00 GMT
MP Varun Gandhi reached Pilibhit on a one day visit addressed public meeting

Pilibhit News: एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत पहुंचे सांसद वरुण गाँधी ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान राजा और गायक की कहानी सुनाया। सांसद ने कहा कि राजा के पास एक गायक आया और बहुत सुंदर गीत सुनाया, जिस पर राजा ने उसे एक बीघा जमीन देने की घोषणा कर दी। इस पर गायक को लालच आ गया और कई गाने सुनाये। गायक जैसे-जैसे गीत सुनाता गया राजा ने सोना, जमीन, महल आदि देने की घोषणा कर दी। गायक काफ़ी ख़ुश हुआ और घर जाकर पत्नी को सारी बातें बताई, तो पत्नी भी खुश हो गईं। लेकिन काफ़ी दिन बाद भी ज़ब इनाम नहीं मिला तो गायक राजा के पास गया और पूछा। इस पर राजा ने कहा काहे का उपहार, आपने हमारे कान खुश किए मैंने आपके कान खुश कर दिए। इसमें लेनदेन की बात कहा से आ गईं।

वरुण गांधी ने कहा कि गांधी परिवार उस किस्म का नहीं है, जो आपको मीठी-मीठी बातें बताकर आपका वोट चोरी कर ले। मैं भले कड़वी बात बोलू, लेकिन बोलूंगा हमेशा सच। मैं वह व्यक्ति नहीं हूं जो केवल झूठा ड्रामा करके आपका वोट लेकर चला जाऊं। आपको बता दे कि सांसद वरुण गाँधी सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे। जहां खमरिया पुल पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद वे नगर क्षेत्र के राजघाट पार्क, कृष्णालोक व मरौरी ब्लॉक के पीराताल में पौधारोपण कार्यक्रम में पहुंचे और फलदार पौधे लगाए। पर्यावरण के लिए लोगों से ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए जोर दिया। इसके बाद उन्होंने ग्राम पीराताल, मोहम्मदगंज, सैजना, गोयल कॉलोनी, महुआ, जमुनिया, इग्घरा आदि ग्रामों में जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

सांसद ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कब तक हमारे बच्चे पलायन कर ईंट भट्टो पर काम करेंगे। सरकार को इस पर सोचना चाहिए। बड़े-बड़े शहरों बड़े-बड़े नगरों में रोजगार है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसा कुछ नहीं है। सरकार को उद्योगपतियों से निवेदन करना चाहिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में कारखाने लगाए, ताकि यहां के लोगों को रोजगार मिल सके। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। उन्होंने सिक्खों की तारीफ करते हुए कहा कि सिक्खों ने देश के लिए काफ़ी बलिदान दिए हैं, अपना खून बहाया, लेकिन दुःख होता ज़ब उनको अपने अनाज की सुरक्षा के लिए कई जाने गंवानी पड़ी। तब हमने आवाज उठाई। आपने हमें संसद इसलिए भेजा था, ताकि मैं आपकी लड़ाई लड़ सकूं।

आप लोग अपने आपको गिरवी न रखे: वरुण गांधी

सांसद ने कहा कि आप लोग किसी को भी वोट दें, लेकिन भेड़ चाल जैसा काम न करें। अपना दिमाग लगाए कोई आए और नारे बोल दे और आप उसे वोट दे दें, ऐसा न करें।
अगर आपने ऐसा किया तो आपकी गिनती भी वैसी होगी जैसे मनुष्य सिर्फ एक संख्या है। सांसद ने कहा मैं नहीं चाहता हूं कि आप संख्या बने। मैं चाहता हूं कि हर एक व्यक्ति की अपनी पहचान हो, उसकी एक सोच हो, एक समाज हो। सांसद ने कहा कि अगर मैं गलती कर रहा हूँ तो आप हां में हां न मिलाएं, मुझसे भी सवाल करें, जो भी करें अपने चैतन्य से करें। अपने विवेक का इस्तेमाल करें। किसी को गिरवी मत रखो।

पीलीभीत का रिश्ता एक पवित्र संगम कि तरह है: वरुण गांधी

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान सांसद ने कहा कि यह गांव बहुत बड़ा तो नहीं है, लेकिन इस गांव का दिल एक समुद्र से भी ज्यादा बड़ा है। मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि हमारा पीलीभीत लोकसभा का रिश्ता एक पवित्र संगम की तरह है। हम जहां भी जाते हैं, तो लोग हमसे पूछते हैं कि पीलीभीत कैसा है। पीलीभीत के लोग कैसे हैं। यह पहचान दिलाने के लिए यहां जितने भी लोग बैठे हैं, सबका योगदान है। मुझे और मेरे परिवार को खड़ा करने के लिए आप सभी का काफ़ी योगदान है। इसलिए मैं भी आपके लिए हमेशा तत्पर हूं। आपको कहीं भी किसी भी प्रकार की जरूरत हो बताएं। मेरी मां ने 30 साल सेवा की, मैं भी सेवा कर रहा हूँ, लेकिन परिवार की तरह।

Tags:    

Similar News