Prayagraj: युवती ने अपनी ही दोस्त पर लगाए आरोप, अपनी अर्धनग्न तस्वीर दिखा युवकों से करती है पैसे की मांग

Prayagraj: युवती ने अपनी दोस्त पल्लवी सिंह पर साइबर क्राइम के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।

Report :  Syed Raza
Update:2022-12-27 19:17 IST

lakhimpur Kheri crime (Social Media)

Prayagraj News: देश ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं। आजकल फेसबुक या व्हाट्सएप पर फेक प्रोफाइल के जरिए भोले भाले लोगों को महिलाएं अपने जाल में फंसाती हैं और फिर उनसे पैसे की डिमांड करतीं हैं। इसी क्रम में प्रयागराज में पढ़ाई करने वाली एक युवती ने अपनी ही दोस्त के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं।

ये है मामला

बलिया की रहने वाली युवती ने अपनी दोस्त पल्लवी सिंह पर साइबर क्राइम के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि उसकी दोस्त सोशल मीडिया पर फेक आईडी के जरिए लोगों को अपने झांसे में लेती है, अपनी अर्धनग्न तस्वीर दिखा कर लोगों को फ़साने का काम करती है और फिर उससे पैसे की डिमांड करती है और जो व्यक्ति उसकी डिमांड पूरी नहीं करता है। तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देती है।

''आरोपी पल्लवी सिंह अब तक कई लोगों के खिलाफ फर्जी रेप व अन्य मुकदमे दर्ज''

पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी पल्लवी सिंह अब तक कई लोगों के खिलाफ फर्जी रेप व अन्य मुकदमे दर्ज भी करा चुकी है। निर्दोष लोगों के खिलाफ फर्जी रेप के मुकदमे दर्ज कराके लाखों की धन उगाही भी कर चुकी है। आरोपी पल्लवी सिंह अपनी दूसरी साथियों को भी इस अवैध काम में शामिल होने के लिए दबाव बना रही है, जिसका पीड़िता ने विरोध किया तो उल्टा उसे ही पल्लवी सिंह ने अब सोशल मीडिया पर बदनाम करना शुरू कर दिया है। जिसको लेकर पीड़िता काफी डिप्रेशन में है, उसने जिले के आला अधिकारियों को मामले की सूचना देने के साथ ही मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भी दी है। पीड़िता ने पूरे मामले को लेकर डीजीपी समेत दूसरे आला अधिकारियों को ट्वीट करके भी कार्यवाही की मांग की है।

कई महीनों से साइबर क्राइम के मामले आए सामने

गौरतलब है कि बीते कई महीनों से इस तरह के साइबर क्राइम के मामले सामने आए हैं यह कहना गलत नहीं होगा कि जैसे ऐसे डिजिटल दौर का जमाना आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे इंसान कई मसलों पर फंसता हुआ नजर आ रहा हैं। बलिया से प्रयागराज पढ़ने आई युवती के आरोपों पर अगर पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की तो ऐसे ही मामलों पर इजाफा होता रहेगा और इस पर लगाम लगाना मुश्किल होगा अब देखना होगा कि युवती द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है।

Tags:    

Similar News