यहां प्रसूताओं का बेड के बदले जमीन पर होता है इलाज, देखें तस्वीरें

ये मामला है जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र की सेमरी पीएससी का। यहां से बीजेपी नेता सीताराम वर्मा मौजूदा विधायक हैं। बावजूद इसके आलम ये है कि आज उक्त पीएससी मे दो प्रसूताओं ने शिशु को जन्म दिया। और दोनों को ही बेड के आभाव मे जमीन पर ही इलाज मुहैया कराया गया।

Update: 2019-04-05 10:56 GMT

सुल्तानपुर: जयसिंहपुर से बीजेपी विधायक के क्षेत्र मे पीएचसी की इस तस्वीर ने सरकार के बड़े-बड़े दावों की पोल खोलकर रख दिया है। यहां प्रसूता को डिलेवरी के बाद बेड की जगह जमीन दी जा रही है। अंदाज़ा लगाया जा सकता है की जब सरकार की स्वास्थ्य सेवा इतनी बेहाल है तो अन्य सेवाओं का क्या आलम होगा।

ये मामला है जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र की सेमरी पीएचसी का। यहां से बीजेपी नेता सीताराम वर्मा मौजूदा विधायक हैं। बावजूद इसके आलम ये है कि आज उक्त पीएससी मे दो प्रसूताओ ने शिशु को जन्म दिया। और दोनो को ही बेड के आभाव मे जमीन पर ही इलाज दिया गया।

बताया जा रहा है कि भीखूपुर गांव के फूलचन्द्र ने अपनी पत्नी इंद्रवती को गुरुवार सुबह 4 बजे यहां भर्ती कराया था। आज शुक्रवार को 8 बजे उसने शिशु को जन्म दिया। इसी क्रम मे कटरा चुघुपुर निवासी राज कुमार ने पत्नी उर्मिला मिश्रा को सुबह तड़के 3 बजे भर्ती कराया और लगभग 9 बजे उसने लड़के को जन्म दिया। लेकिन पीएच पर एक ही बेड के होने के नाते दोनों ही प्रसूताओं को जमीन पर ही आगे का इलाज लेना पड़ा।

इस बाबत सेमरी पीएससी के डॉ पंकज ने बताया कि जो व्यवस्था मिली है वह दिया जा रहा है, जो नही है उसकी मांग की जा रही है। वही जयसिंहपुर सीएचसी के अधीक्षक डॉ. आरके कनौजिया ने बताया कि अभी बेड नही है जल्द ही व्यवस्था की जायेगी।

ये भी पढ़ें...सुल्तानपुर: गाय को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने गहरे कुएं में लगा दी छलांग…

Tags:    

Similar News