Azam Khan: आचार संहिता उल्लंघन मामले में MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, क्या जेल से आएंगे बाहर?

Azam Khan: आजम खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां उन्हें एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट की तरफ से बरी कर दिया गया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-28 12:10 GMT

Azam Khan: समाजवादी पार्टी नेता और पूर्व सांसद आजम खान को बड़ी राहत मिली है। उन्हें आचार संहिता उल्लंघन के मामले में MP-MLA कोर्ट ने राहत देते हुए बरी कर दिया है। आज उनकी पेशी MP-MLA मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई थी। यह पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की गई क्योंकि वर्तमान में आजम खान सीतापुर जेल में बंद है। कोर्ट ने सारे सबूतों और गवाहों को मद्देनजर रखते हुए आजम खान को इस मामले में बरी किया है। आजम खान पर इसके अलावा और कई केस दर्ज है जिसकी वजह से वो कोर्ट में बंद है।

आचार संहिता उल्लंघनन का क्या है मामला

यह मामला साल 2019 का है जब आजम खान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे थे। उन पर आरोप था कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए अपने वाहन को मतदान केंद्र पर ले जाकर अनुचित तरीके से दबाव बनाने की कोशिश की थी। इस आरोप के तहत उनके खिलाफ गंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया था। आज कोर्ट की तरफ से उन्हें भले ही रिहाई मिल गई हो लेकिन अभी वो जेल में ही रहेंगे। आज जिस मामले में उन्हें रिहाई मिली है उसको लेकर कई बार कोर्ट मे पेशी हो चुकी है।

जेल में ही रहेंगे आजम खान

साल 2019 में आचार संहिता उल्लंघनन के मामले में उनपर भारतीय दंड संहिता की धारा 171F और 133 लोकप्रतिनिधि अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करते हुए चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। यह पूरा मामला एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट में काफी समय से चल रहा था। 13 अगस्त को ही इस मामले पर दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई थी लेकिन आजम खान को आज इस मामले से रिहाई मिली है। बाकी बात रही आजम खान के रिहाई की तो फिलहाल के लिए उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा। क्योंकि उनके ऊपर कई और मुकदमें भी दर्ज है। 

Tags:    

Similar News