Rampur News: आजम खां के 'हमसफर' पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हुआ ऐक्शन

Rampur News: तहसील सदर के कानूनगो ने एक सप्ताह का समय देते हुए अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया। इसके बाद बुलडोजर कार्रवाई की गई है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-09 06:11 GMT

आजम खां के हमसफर रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर (Pic: Social Media)

Rampur News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के हमसफर रिजॉर्ट को प्रशासन की टीम भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जमींदोज कर रही है। प्रशासन की टीम आज यानि मंगलवार को तीन बुलडोजरों और भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और ऐक्शन शुरू कर दिया। हमसफर नाम का रिजॉर्ट आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह के नाम पर है। रिजॉर्ट ग्राम समाज की जमीन पर बनाया गया था, प्रसाशन ने इसे गिराने के लिए नोटिस दिया था। इसके बाद तंजीन फातिमा कोर्ट चली गईं थीं, लेकिन वह कोर्ट से केस हार गई थीं।

जानकारी के मुताबिक प्रशासन की टीम आज यानी मंगलवार की सुबह बुलडोजर लेकर हमसफर रिसोर्ट पहुंची और कब्जामुक्त कराने की प्रक्रिया शुरू की। जेसीबी की मदद से अवैध निर्माणों और कब्जों को हटाया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से इलाके में खलबली मच गई है।

एक सप्ताह पहले जारी किया गया था नोटिस

29 जून 2024 को तहसील सदर के कानूनगो ने एक सप्ताह का समय देते हुए अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया। यहां बताते चलें कि शहर विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर यह मामला तेजी से आगे बढ़ा। विधायक आकाश सक्सेना ने तीन दिन पहले ही अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखकर रिमाइंडर भेजा था। इसके बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी है।

खाद के गड्ढ़ों की जमीन पर बना दिया रिजॉर्ट

जिला प्रशासन ने तहसीलदार सदर की कोर्ट में वाद दायर किया था। इसमें कहा गया था कि रिजॉर्ट में खाद के गड्ढों की 0.038 हेक्टेयर जमीन है, जिसकी गाटा संख्या 164 है। कोर्ट के आदेश पर पैमाइश कराई गई। इसमें पुष्टि हुई कि यह जमीन खाद के गड्ढों की है, जिस पर अवैध तरीके से रिजॉर्ट बनाया गया है। इसके बाद इस हमसफर नाम के रिजार्ट पर बुलडोजर ऐक्शन लिया गया। 

 

Tags:    

Similar News