प्रियंका गांधी की जान हैं रेहान, अब इनको लेकर उठ रहा ये विवाद

इन दिनों सोशल साइट्स पर प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा के पुत्र रेहान के नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। अब इस तरह की बातें सामने आ रही हैं।

Update: 2020-05-18 10:01 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर आए दिन कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है कि उनकी चर्चा मीडिया में प्रमुखता से होने लग जाती है। इस बार उनका सीधे तौर पर तो नहीं पर उनके बेटे के लेकर बड़ा विवाद सामने आया है। कहा जा रहा है कि प्रियंका ने अपने बेटे रेहान के नाम को लेकर कुछ हेरफेर करवाया है। इसके बाद से यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से चली है।

ये भी पढ़ें...उमड़ा मजदूरों का हुजूम: कहीं ये गलती पड़ न जाए भारी, फेल हुआ सोशल डिस्टेंसिंग

नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार

इन दिनों सोशल साइट्स पर प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा के पुत्र रेहान के नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। अब इस तरह की बातें सामने आ रही हैं कि दून स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ रहे रेहान का नाम रेहान राजीव वाड्रा रख दिया गया है। जबकि पहले उनका नाम रेहान वाड्रा था।

कहा जा रहा है कि गांधी परिवार की राजनीतिक विरासत का लाभ लेने के लिए नाम में परिवर्तन किया गया है। हालांकि, दून स्कूल प्रशासन ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए स्पष्ट किया है कि रेहान के स्कूल में दाखिले के समय से ही उनका पूरा नाम रेहान राजीव वाड्रा है।

ये भी पढ़ें...मजदूरों का दर्द : मौत भी आये तो अपने गाँव की मिट्टी में

यह नाम है रेहान राजीव वाड्रा

सोशल मीडिया पर यह खबर खूब चल रही है कि रेहान का नाम रेहान राजीव रॉबर्ट वाड्रा व कुछ जगह रेहान राजीव वाड्रा गांधी भी है। इस पर दून स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) पीयूष मालवीय का कहना है कि रेहान का वही नाम कायम है, जो उन्होंने स्कूल में दाखिला लेते वक्त दर्ज कराया था। यह नाम है रेहान राजीव वाड्रा।

चर्चा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने बेटे रेहान का नाम ही बदल दिया है। पहले उसका नाम कुछ और था और अब कुछ और हो गया है। प्रियंका का बेटा दून स्कूल मंे कक्षा 12 का छात्र है और अब उसका नाम रेहान राजीव गांधी वाड्रा रख दिया है जबकि पहले उसके नाम में राजीव नहीं लगता था।

ये भी पढ़ें...साहब पैसे भी नहीं दिए! धक्का देकर सड़क पर छोड़ दिया भूखा मरने के लिए…

देहरादून स्थित दून स्कूल में

यहां यह बताना आवश्यक है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के रेहान ने सातवीं कक्षा में अंतरराष्ट्रीय ख्याति वाले देहरादून स्थित दून स्कूल में दाखिला लिया था।

इतने वर्षो तक उनके नाम को लेकर कभी कोई बात सामने नहीं आई लेकिन अब जब यह मामला सामने आया तो लोगोेें ने इसपर अपनी गहरी दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी।

बस फिर क्या था रेहान के नाम को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे कि गांधी परिवार की चैथी पीढ़ी और इंदिरा गांधी-फिरोज गांधी के परपौत्र के नाम में अब राजीव आखिर क्यों जोड़ दिया गया है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे गांधी परिवार की मंशा इसके राजनीतिक विरासत के लाभ लेने की है।

ये भी पढ़ें...तबाही तेजी से आ रही: सरकार ने दी चेतावनी, चक्रवाती तूफान को लेकर बुलाई बैठक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News