चुनाव में हार के बाद अब आभार यात्रा निकालेंगे शिवराज, प्रदेश के 52 जिलों में जाएंगे

मध्यप्रदेश में 15 साल सत्ता में रहने के बाद मामूली अंतर से विधानसभा चुनावों में हारे शिवराज सिंह चौहान ने अपने समर्थकों को धन्यवाद देने के लिए 'आभार यात्रा' शुरू करने का फैसला किया है। यह यात्रा मध्य प्रदेश की 52 जिले से होकर गुजरेगी।

Update:2018-12-14 13:18 IST

भोपाल : मध्यप्रदेश में 15 साल सत्ता में रहने के बाद मामूली अंतर से विधानसभा चुनावों में हारे शिवराज सिंह चौहान ने अपने समर्थकों को धन्यवाद देने के लिए 'आभार यात्रा' शुरू करने का फैसला किया है। यह यात्रा मध्य प्रदेश की 52 जिले से होकर गुजरेगी और शिवराज सड़क मार्ग से हर जिले में पहुंचकर जनता का आभार जताएंगे।

हालांकि पार्टी ने अभी इसकी तारीख नहीं बताई है लेकिन यह यात्रा जनवरी में शुरू हो सकती है। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए यह यात्रा महत्वपूर्ण हो सकती है।

बता दे कि 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं, जो कि सामान्य बहुमत (116) से दो कम थीं । वहीं, बीजेपी ने 109 सीटों पर जीत हासिल की थी।

चौहान की आभार यात्रा दो तरीके से महत्वपूर्ण है। पहला, लोकसभा चुनाव करीब हैं और चौहान मध्य प्रदेश से प्रभावशाली परिणाम सुनिश्चित करने में अपनी पूरी ताकत झोंकना चाहते हैं।

दूसरा, 'आभार यात्रा (धन्यवाद देने की यात्रा)' के माध्यम से, चौहान यह बताना चाहते हैं कि विधानसभा चुनावों में उनकी हार व्यक्तिगत नहीं थी और उन्होंने कांग्रेस को कांटे की टक्कर दी। गुरुवार को चौहान ने कहा, 'मैं मध्य प्रदेश में ही रहूंगा और यहीं मर जाऊंगा, लेकिन कहीं और नहीं जाऊंगा।'

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव, 4 हजार 337 वोट ने शिवराज को किया सत्ता से दूर

Tags:    

Similar News