Sonbhadra News: माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में हो रही गांजा की तस्करी, यूपी सहित कई राज्यों से जुड़ा है सिंडीकेट

Sonbhadra News: उड़ीसा से गांजा लाकर यूपी सहित राजस्थान, हरियाणा और एनसीआर अंचल में खपाने को लेकर हो रही तस्करी को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है। माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में गांजा तस्करी की बात सामने आई है।

Update: 2023-09-21 13:52 GMT

माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में हो रही गांजा की तस्करी, यूपी सहित कई राज्यों से जुड़ा है सिंडीकेट: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: उड़ीसा से गांजा लाकर यूपी सहित राजस्थान, हरियाणा और एनसीआर अंचल में खपाने को लेकर हो रही तस्करी को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है। हाल के महीनों में पुलिस की तरफ से पकड़े गए गांजा तस्करी के केस में जहां, माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में गांजा तस्करी की बात सामने आई है। वहीं, इससे जुड़े सिंडीकेट का जुड़ाव यूपी के साथ ही हरियाणा, राजस्थान, उड़ीसा तक फैले होने की जानकारी ने पुलिस को चौंका कर रख दिया है।

मंगलवार और बुधवार को पुलिस की पकड़ में आए गांजा तस्करों ने जिस तरह से पुलिस को कई राज्यों में फैले सिंडीकेट और माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में गांजा तस्करी की जानकारी दी है, उसको लेकर यूपी एसटीएफ के साथ ही जहां पुलिस टीम एकबारगी हैरान रह गई है। वहीं, तस्करी के इस अंतर्राज्यीय रैकेट की जड़ें खंगालने को लेकर छानबीन शुरू कर दी गई है।

माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में कंटेनर से होने वाली गांजा ढुलाई

बताते चलें कि एसओजी/सर्विलांस और चोपन पुलिस की संयुक्त टीम ने गत बुधवार को राजस्थान, यूपी, हरियाणा और उड़ीसा से जुड़े एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी गैंग का खुलासा करते हुए, अलग से बनाए गए, चौंबर में प्लास्टिक की बोरियों में भरकर रखे गए 25 लाख (दो कुंतल 48 किलो) का गांजा बरामद करने में सफलता पाई थी। वहीं, यूपी के बलिया और राजस्थान के सिकर जनपद निवासी अंतर्राज्यीय तस्कर को भी दबोचा था। पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में गिरोह का संचालन करने वाले हरियाणा और राजस्थान के एक-एक व्यक्ति के बारे में भी जानकारी दी है। वहीं, इससे पहले मंगलवार को यूपी एसटीएफ और दुद्धी पुलिस की टीम ने दुद्धी में बरेली, रायबरेली, बुलंदशहर और अलीगढ़ निवासी सात तस्करों को दबोचने में कामयाबी पाई थी।

उड़ीसा के लिए माल ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में फल-फूल रहा तस्करी का कारोबार

एसपी डा. यशवीर सिंह ने बुधवार को पुलिस लाइन में, पकडे़ गए गांजा तस्करों और की गई बरामदगी की जानकारी देते समय बताया कि गिरफ्तार किए गए बरेली जनपद निवासी जदुवीर सिंह और राजस्थान के सीकर निवासी बुंटीराम ने यह जानकारी दी कि वह पहली बार नहीं बल्कि कई बार कंटेनर के जरिए गांजा की तस्करी कर चुके हैं। इसके लिए पहले हरियाणा या राजस्थान से परचून आदि का माल उड़ीसा पहुंचाया जाता है और वहां से वापसी में गांजा लोड कर लिया जाता है। जो खेप पकड़ी गई उसे हरियाणा में प्रदीप कुमार उर्फ संदीप उर्फ सुल्तान निवासी मकान नं0-1282 गली नंबर 8 राजीव कालोनी करनाल, जनपद करनाल, हरियाणा के यहां पहुंचाया था और उ’न्हें इसके लिए देशराज निवासी मकान नंबर ठाकरदास की धानी विलेज 107 रामबास जोन पाड़ी, तहसील तिजारा, अलवर, राजस्थान (वाहन स्वामी) से निर्देश मिल रहे थे।

मोटा मुनाफा तस्करी की तरफ करता है आकर्षित

पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को यह भी बताया कि उड़ीसा में उन्हें 2,000 रुपए प्रति किलो के हिसाब से गांजा मिलता है। वहीं, यूपी राजस्थान और हरियाणा में इसकी 10,000 से 12,000 रुपए किलो की दर से बिक्री होती है।

Tags:    

Similar News