Sonbhadra News: अधेड़ ने किया 14 वर्षीय मूक-बघिर किशोरी से दुष्कर्म, आटो में जना मरा बच्चा, हालत गंभीर

Sonbhadra News: एक 14 वर्षीय मूक बघिर तथा मानसिक रूप से कमजोर किशोरी के साथ जहां, 45 वर्षीय पड़ोसी ने, कई बार दुष्कर्म किया।

Update:2024-09-23 19:16 IST

अधेड़ ने किया 14 वर्षीय मूक-बघिर किशोरी से दुष्कर्म: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 14 वर्षीय मूक बघिर तथा मानसिक रूप से कमजोर किशोरी के साथ जहां, 45 वर्षीय पड़ोसी ने, कई बार दुष्कर्म किया। वहीं, पांच माह का गर्भ ठहरने के बाद पेट दर्द की शिकायत पर परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो उन्हें देर तक अस्पताल के बाहर ही खड़ा होने के लिए विवश कर दिया गया। इसके चलते पीड़िता को आटो में ही गर्भपात की स्थिति बन गई और मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद, पीड़िता को भर्ती कर उपचार शुरू किया गया। समाचार दिए जाने तक पीडिता की भी हालत गंभीर बनी हुई थी।

पांच माह के बाद परिवार वालों को हुई वारदात की जानकारी

बताते हैं कि राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र एक गांव निवासी 45 वर्षीय भागवत नामक व्यक्ति ने अपने पड़ोस में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी को उसकी कमजोर मनःस्थिति और मूक-बघिर होने का फायदा उठाते हुए, कई बार हवस का शिकार बनाया। इसके चलते उसे गर्भ भी ठहर गया। परिवार वालों को इस बात की जानकारी तब हुई जब उसे पेटदर्द की शिकायत शुरू हुई। डॉक्टर की सलाह पर गत शनिवार को राबटर्सगंज आकर अल्ट्रासाउंड कराया तो पता चला कि उसके पेट में पांच माह का गर्भ है। पीड़िता के पिता के मुताबिक मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई के लिए बुलाया।

पेट में तेज दर्द पर पहुंचे अस्पताल, बाहर पड़े रहने के दौरान हो गया गर्भपात

इस बीच सोमवार की भोर में पीड़िता को पेटदर्द शुरू हो गया। जिला अस्पताल पहुंचने पर प्रकरण को पुलिस केस बताते हुए, तत्काल भर्ती करने से इंकार कर दिया गया। इसके चलते पीड़िता और परिजन दो घंटे से अधिक समय तक जिला अस्पताल के मुख्य गेट के बाहर बने रहे। आरोप है कि इस बीच, आटो में पड़े-पड़े ही उसका गर्भपात हो गया और इसके चलते मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ।


केस दर्ज कर आरोपी की तलाश जारी: एएसपी

मामले की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने हस्तक्षेप किया तब, पीडिता को ऑपरेशन थिएटर में जरूरी ट्रीटमेंट देने के साथ ही, संबंधित वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू किया गया। उधर, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने बताया कि मामले में पिता की तरफ से दी गई तहरीर पर भागवत नामक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश जारी है।

Tags:    

Similar News