Sonbhadra News: किन्नर से लूट मामले में पुलिस ने किया खुलासा, लाखों के जेवरात बरामद, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के पास से लूटे गए लगभग साढ़े छह लाख के जेवरात के अलावा जिंदा कारतूस के साथ एक तमंचे की भी बरामदगी हुई है। पूछताछ के बाद जहां दोनों आरोपियों का चालान कर दिया गया है।

Update: 2023-08-06 15:09 GMT
(Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के रेलवे कालोनी के पास स्थित झोपड़पट्टी में 15 दिन पूर्व किन्नर किरन मिश्रा पर बोले गए जानलेवा हमले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। मामले में रविवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के पास से लूटे गए लगभग साढ़े छह लाख के जेवरात के अलावा जिंदा कारतूस के साथ एक तमंचे की भी बरामदगी हुई है। पूछताछ के बाद जहां दोनों आरोपियों का चालान कर दिया गया है। वहीं, पहले से जानलेवा हमले के आरोप में दर्ज प्रकरण में, लूट और लूटे गए माल के बरामदगी की धारा के साथ ही आर्म्स एक्ट की भी बढ़ोत्तरी की गई है।

बताते चलें कि गत 18 जुलाई की रात रेलवे कॉलोनी के पास स्थित झोपड़पट्टी में रहने वाली किन्नर किरन मिश्रा पर किसी ने जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। अगले दिन वह घायल अवस्था में घर के पास बेहोश पड़ी पाई गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए उसे अस्पताल भेजवाने के साथ ही, मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 308 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से भी इस मामले में पिपरी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल की अगुवाई में पिपरी थाने की पुलिस टीम गठित कर, खुलासे के निर्देश दिए गए थे।

क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर रविवार को किन्नर पर जानलेवा हमला बोलने वाले धर्मेंद्र उर्फ जमील अन्सारी पुत्र स्व. सलीम अंसारी और उत्कर्ष अंसारी उर्फ गोपू पुत्र आजाद निवासी-वार्ड नंबर एक मलिन बस्ती तुर्रा, पिपरी, थाना पिपरी को मलीन बस्ती तिराहे से गिरफ्तार कर लिया गया। जमील अंसारी के पास से एक देशी तमन्चा 315 बोर और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपियों से पूछताछ में जेवरात लूटने के इरादे से जानलेवा हमला बोलने का मामला सामने आया। इसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर लूटे गए जेवरात, जिसकी कीमत लगभग साढ़े छह लाख बताया जा रहा है, को बरामद कर लिया गया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मामले में धारा 394, 411 आईपीसी की बढ़ोत्तरी करने के साथ ही, अलग से धारा 3/25 आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों का है अच्छा-खासा आपराधिक इतिहास

क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का अच्छा खासा आपराधिक इतिहास है। धर्मेंद्र उर्फ जमील अंसारी की सक्रियता वर्ष 2019 से ही आपराधिक गतिविधियों में बनी हुई है। उसके खिलाफ मारपीट, आर्म्स एक्ट, नकबजनी, गैंगस्टर एक्ट, लूट आदि के कई मामले पिपरी थाने में दर्ज है। वहीं उत्कर्ष अंसारी उर्फ गोपू वर्ष 2021 से आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, लूट आदि के मामले पिपरी थाने में दर्ज हैं।

इन-इन जेवरातों की हुई बरामदगी

क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन मोटी-पतली अलग-अलग बनावट की सोने की जंजीर, आठ छोटी-बड़ी कान की बाली-टप्स, दो कोन की चेन, एक मंगल सूत्र, दस सोने की नाक और कान मे पहनने वाली छोटी-बड़ी कील, चार जोड़ी पायल, छह जोडी पैर की विछिया, एक जोडी चांदी की बिंदी।

मामले के खुलासे में इनकी रही प्रमुख भूमिका

मामले के खुलासे में प्रभारी निरीक्षक पिपरी राजेश कुमार सिंह, एसएसआई चंद्रशेखर सिंह, एसआई अरविंद कुमार गुप्ता, हेड कांस्टेबल शिवबदन विंद, कांस्टेबल संदीप पांडेय, बृजेश कुमार कनौजिया, सुनील सिंह यादव, रोहित कुमार सरोज की प्रमुख भूमिका रही।

Tags:    

Similar News