Sonbhadra: बिजली बिल संशोधन के नाम पर ठगी के बड़े रैकेट का खुलासा, केस दर्ज, लपेटे में आ सकते हैं कई नाम

Sonbhadra News: अधिवक्ता गोविंद मिश्रा निवासी सेमरी विशुनलाल ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर अवगत कराया था कि पन्नूगंज थाना क्षेत्र के नाको निवासी राकेश चौबे ने अपने को बिजली कर्मचारी बताते हुए, उनके मां के नाम के विद्युत कनेक्सन पर जारी बिल को संशोधन कराने के नाम पर, हजारों रूपये हड़प लिए।

Update: 2023-08-21 15:17 GMT
Sonbhadra Big racket of cheating in the name of electricity bill amendment exposed (Photo-Social Media)

Sonbhadra News: बिजली बिल संशोधन के नाम पर ठगी का बड़ा रैकेट संचालित होने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। बिजली विभाग की तरफ से चलाए जा रहे अभियान के दौरान, इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। उधर, ऐसे ही एक मामले में कोर्ट के हस्तक्षेप पर राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो कई चर्चित चेहरे में लपेट में आते नजर आ सकते हैं।

अधिवक्ता ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

अधिवक्ता गोविंद मिश्रा निवासी सेमरी विशुनलाल ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर अवगत कराया था कि पन्नूगंज थाना क्षेत्र के नाको निवासी राकेश चौबे ने अपने को बिजली कर्मचारी बताते हुए, उनके मां के नाम के विद्युत कनेक्सन पर जारी बिल को संशोधन कराने के नाम पर, हजारों रूपये हड़प लिए। जेई, एसडीओ, अधिशासी अभियंता की फर्जी रिपोर्ट तैयार की और बिजली बिल संशोधन कराकर जमा कराने के नाम पर ली गई हजारों की धनराशि डकार ली गई।

कोर्ट ने माना गंभीर प्रकृति का मामला, एफआईआर का दिया आदेश

इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई, जब बिजली विभाग की तरफ से उनकी मां के नाम बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में चार्जशीट प्रेषित कर दी। गंभीर प्रकृति का मामला मानते हुए कोर्ट ने थानाध्यक्ष राबटर्सगंज को मामला दर्जकर विवेचना का आदेश जारी किया। प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि मामले में राकेश चौबे के खिलाफ धारा 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। बता दें कि इस तरह के और भी कई मामले सामने आए है, जिसको लेकर उपभोक्ताओं ने अधिकारियों का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है।

फर्जी नंबर प्लेट वाले वाहन के जरिए गो तस्करी करने वाला धराया

रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट वाले वाहन से गो तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य असगर रजा पुत्र मतीउल्ला निवासी तकिया थाना राबटर्सगंज को दबोचने में कामयाबी पाई है। पूछताछ के बाद आरोपी का संबंधित धाराओं और एक्ट के तहत चालान कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि मामले में पूर्व में दो तस्करों की गिरफ्तारी की गई थी। वहीं असगर रजा का नाम विवेचना के दौरान सामने आया, जिसके क्रम में सुकृत चौकी प्रभारी आशीष कुमार पटेल की अगुवाई वाली टीम ने उसकी गिरफ्तारी की।

Tags:    

Similar News