CM के ड्रीम प्रोजेक्ट राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण में लापरवाही, डीएम ने लगाई फटकार, कार्यों में तेजी लाने का निर्देश

Sonbhadra News: रौप गांव में पुलिस लाइन चुर्क के पास निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के औचक निरीक्षण दौरान जिलाधिकारी ने, कालेज परिसर में सड़क निर्माण, भवन निर्माण व विभिन्न संकायों के भवनों के निर्माण कार्यों की प्रगति जांची और कार्यों के प्रगति के सम्बन्ध में बिंदुवार जानकारी ली। पाया कि सड़क व भवन के निर्माण कार्य के साथ ही भवनों के पुट्टी के कार्य प्रगति धीमी है।

Update:2023-05-19 01:42 IST
Sonbhadra DM Chandravijay Singh inspected the construction of Government Medical College

Sonbhadra News: डीएम चंद्रविजय सिंह की सख्ती के बावजूद, सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण में कार्यदायी संस्था/निर्माण एजेंसी की तरफ से लापरवाही बरती जा रही है। इसको देखते हुए बृहस्पतिवार को औचक निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति धीमी होने को लेकर डीएम ने प्रोजेक्ट मैनेजर को जमकर फटकार लगाई और कार्य में अपेक्षित तेजी न लाए जाने पर शासन से पत्राचार की चेतावनी दी।

रौप गांव में पुलिस लाइन चुर्क के पास निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के औचक निरीक्षण दौरान जिलाधिकारी ने, कालेज परिसर में सड़क निर्माण, भवन निर्माण व विभिन्न संकायों के भवनों के निर्माण कार्यों की प्रगति जांची और कार्यों के प्रगति के सम्बन्ध में बिंदुवार जानकारी ली। पाया कि सड़क व भवन के निर्माण कार्य के साथ ही भवनों के पुट्टी के कार्य प्रगति धीमी है। इस पर डीएम ने प्रोजेक्ट मैनेजर की जमकर क्लास लेने के साथ ही हिदायत दी कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य शासन की मंशा के अनुरूप निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाना है। इसमें किसी भी तरह की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्य में अपेक्षित तेजी नहीं लाई गई तो इसको लेकर कार्रवाई के लिए शासन से पत्राचार किया जाएगा।

नहीं चलेगी मजदूरों के कमी की बहानेबाजी, बढ़ाई जाए कामगारों की संख्या

प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देशित किया कि मेडिकल कालेज के निर्माण में निर्धारित मानक के अनुरूप लेबर, मिस्त्री, कारपेंटर आदि को और अधिक संख्या में लगाया जाए। किसी भी हाल में मजदूर कम होने की बहानेबाजी अब नहीं चलेगी। अगर ऐसा नहीं किया जाता है, प्रकरण को शासन को संदर्भित कर दिया जाएगा। मेंिडकल कालेज के एकेडमी, ट्रेनिंग हाल, मेडिसिन लैब, इलेक्ट्रिक कक्ष, बायो कमेस्ट्री लैब, लेक्चर थियेटर, गल्र्स हास्टल, शौचालय आदि के निर्माण कायों की भी डीएम ने जानकारी ली और निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में लगने वाले सामग्रियों को यथा शीघ्र मंगा लिया जाए, तरकि कि निर्माण कार्य प्रभावित न हो और निर्माण कार्य में तेजी आए। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. आरजी यादव, डीएम स्टेनो रामअधार सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News