Sonbhadra News: कमरे में सो रहे थे परिवार के सदस्य, चार की संख्या में घुसे चोर ले उड़े लाखों के जेवरात, छानबीन में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: लाखों के जेवरात रखे बक्से, आलमारी, बक्से को कथित तौर पर लॉक न होने जैसी बात पुलिस को हैरत में डाले हुए है। फिलहाल पुलिस, भुक्तभोगी परिवार से मिली जानकारी के क्रम में जांच में जुटी हुई है।

Update:2024-10-07 17:51 IST

कमरे में सो रहे थे परिवार के सदस्य, चार की संख्या में घुसे चोर ले उड़े लाखों के जेवरात, छानबीन में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: करमा थाना क्षेत्र के खैरपुर गांव में दुस्साहसिक तरीके से एक मकान में घुसे चारों द्वारा लाखों के जेवरात उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार का दावा है कि लगभग 10 लाख के जेवरात चोरी गए हैं। कुछ दूर स्थित खाद-बीज की दुकान पर लगे सीसी टीवी कैमरे में चार चोरों का चेहरा भी कैद होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि पुलिस की जांच में अभी चोर, बताए जा रहे किसी भी व्यक्ति का चेहरा स्पष्ट नहीं हो पाया है। लाखों के जेवरात रखे बक्से, आलमारी, बक्से को कथित तौर पर लॉक न होने जैसी बात पुलिस को हैरत में डाले हुए है। फिलहाल पुलिस, भुक्तभोगी परिवार से मिली जानकारी के क्रम में जांच में जुटी हुई है।

बताते हैं कि खैरपुर गांव में संतोष सिंह परिवार के साथ रहते हैं। उनके एक भाई दिल्ली में रह रहे हैं। चोरी की घटना रविवार आधी रात के बाद की बताई जा रही है। बताया जा रहा है उनके भाई और उनके परिवार से जुड़े जेवरात मकान के एक हिस्से में रखे बक्से और आलमारी में रखे हुए थे। वहीं, संतोष और उनके परिवार मकान के दूसरे हिस्से में अपने-अपने कमरे में सो रहे थे।


बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद छत के रास्ते आंगन में घुसे चोर, आलमारी और बक्से में रखे जेवरात सहित अन्य सामान लेकर चलते थे। घटना की जानकारी संतोष और उनके परिवार वालों को तब हुई, जब सोमवार की सुबह उनकी नींद खुली। जैसे ही परिवार के लोग आंगन में आए, आलमारी-बक्सा रखे कमरे की तरफ उनकी नजर गई तो उसमें रखा सामान इधर-उधर फेंके हाल में पड़ा देख सन्न रह गए। कमरे में जाकर देखा तो जैसा कि दावा किया जा रहा है कि लगभग 10 लाख के जेवरात सहित अन्य सामान गायब थे। दावा किया जा रहा है कि चोरी के उपकरण के साथ चार युवक चोरी वाले मकान से कुछ दूरी पर स्थित खादी और बीज की दुकान के साथ जाते हुए कैद हुए हैंं।

पुलिस की छानबीन में अभी नहीं मिला कोई ठोस सुराग

उधर, घटना की जानकारी जैसे ही प्रभारी निरीक्षक करमा को हुई, मौके पर पहुंचकर प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी। कहा जा रहा है कि छानबीन के दौरान कथित तौर पर बक्से में ताला न लगे होने और ऑलमारी के लॉक न होने की सामने आई बात पुलिस को उलझा कर रख दिया है।

पुलिस को शक है कि चोरी के पीछ, पीड़ित परिवार का कोई जानना वाला हो सकता है। सीसी टीवी में भी चेहरा स्पष्ट न होने के कारण, पुलिस अभी चोर बताए जा रहे व्यक्तियों की पहचान को लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। मामले की छानबीन जारी है। प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने फोन पर बताया कि सीसी टीवी कैमरे से कुछ खास जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस गहनता से, मामले की जांच-छानबीन में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News