Sonbhadra: लगातार हो रही चोरी की वारदातों से दहशत, तिलकोत्सव से चोरी हुई बाइक

Sonbhadra News: नगर क्षेत्र में लगातार होती चोरी की वारदातों से लोगों की नींद उड़ी हुई है। साथ ही एक के बाद एक गायब होती बाइकों से हड़कंप मचा हुआ है।

Update: 2024-02-26 17:26 GMT

लगातार हो रही चोरी की वारदातों से दहशत में लोग। (Pic: Social Media)

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय पर इन दिनों चोरों का सिंडीकेट पुलिस पर भारी पड़ रहा है। बाइकों को उड़ाने के साथ ही चोरी की घटनाओं को अंजाम दिए जाने का क्रम जारी है। राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के राबर्ट्सगंज शहर (जिला मुख्यालय) स्थित विकास नगर में आयोजित तिलकोत्सव समारोह में रविवार की रात आए एक व्यक्ति की बाइक चोरी हो गई। पीड़ित 112 नंबर डायल करने के साथ ही रात में कोतवाली से लेकर चौकी तक दौड़ लगाता रहा, लेकिन मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की बजाय पीड़ित पक्ष को ऑनलाइन एफआईआर कराने की सलाह दी जाती है। सोमवार को भी इस मामले में कोई कार्रवाई या कामयाबी सामने नहीं आई। नगर क्षेत्र में लगातार होती चोरी की वारदातों से जहां लोगों की नींद उड़ी हुई है। वहीं एक के बाद एक गायब होती बाइकों से हड़कंप मचा हुआ है।

पाॅश कॉलोनी की घटना

राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइंस रोड स्थित विकास नगर कॉलोनी (काशीराम पुलिस चौकी एरिया) की है। रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र से एक किमी से भी कम दूरी पर स्थित, विकास नगर कॉलोनी वाले हिस्से में रविवार की रात रमेश देव पांडेय के यहां तिलकोत्सव का कार्यक्रम आयोजित था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पड़ोसी जनपद चंदौली के चकरघट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत औराही (शमशेरपुर) निवासी नीरज दुबे पुत्र गंगाधर दुबे बाइक से आए हुए थे। पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि उनके मकान के सामने बाइक खड़ी कर वह तिलकोत्सव पंडाल में चले गए। भोजन कर बाहर आए तो देखा की बाइक गायब थी। आसपास तलाश करने पर जब बाइक नहीं मिली तो 112 नंबर डायल कर उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। पहुंची पुलिस टीम ने वाकए की जानकारी लेने के बाद, राबटर्सगंज कोतवाली पहुंचकर सूचना देने की सलाह दी।

पीड़ित पक्ष कोतवाली से चौकी तक लगाता रहा चक्कर

रात 11 बजे पीड़ित पक्ष ने कोतवाली पहुंचकर बाइक गायब होने की तहरीर दी। बताते हैं कि कोतवाली में मौजूद पुलिस कर्मियों ने, मामले में ऑनलाइन भी एक एप्लीकेशन देने की सलाह दी और चौकी पुलिस को जाकर घटनाक्रम से अवगत कराने के लिए कहा गया। चौकी पुलिस ने भी बाइक खोजने का भरोसा देकर विदा कर दिया। सोमवार को भी पीड़ित पक्ष कोतवाली और चौकी का चक्कर लगाता रहा लेकिन मामले में ना तो पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई सामने आई, न ही चोरी गई बाइक के बारे में ही कोई जानकारी मिली। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक शिव प्रताप वर्मा से फोन के जरिए जानकारी चाही गई तो उन्होंने ऐसी किसी घटना के बारे में जानकारी से अनभिज्ञता जताई। घटना के बारे में बताने पर कहा कि रात में वह किसी दूसरी जगह व्यस्त थे। सोमवार को भी वह कार्य के सिलसिले में व्यस्त रहे। कोतवाली पहुंचकर मामले की जानकारी ले रहे हैं। तहरीर मिली है या नहीं, मिली है तो क्या कार्रवाई हुई? इसकी कोतवाली पहुंचकर जानकारी लेने के बाद ही बता पाएंगे।

लगातार चोरी की वारदातों से दहशत मे हैं नगर वासी

कॉलोनी में होने वाली रात्रकालीन गश्त में सुस्ती की स्थिति ने जहां चोरों के हौसले बुलंद कर दिए हैं। वहीं, नगर क्षेत्र में दो पुलिस चौकी और एक कोतवाली स्थापित होने के बावजूद लगातार हो रही चोरी की घटनाओं ने लोगों की नींद उड़ा कर रख दी है। पिछले दिनों कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर स्थित सदर विधायक के आवास गेट के पास से, यहां काम करने आए मजदूरों की दिनदहाड़े गायब हुई दो बाइकों का अब तक पता नहीं चल पाया है। वहीं, उसके बाद भी हुई बाइक चोरी की घटनाओं में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं । तीन-चार दिन पूर्व तहसील परिसर से कार का शीशा खोलकर 4 लाख की नगदी उड़ाए जाने का मामला भी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। सर्दी की शुरुआत से अब तक नगर क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाएं भी अबूझ पहेली बनकर रह गई हैं।

Tags:    

Similar News