Etawah News: लायन सफारी में घूसा तेंदुआ बना सिरदर्द, कई दिनों तक किया तंग

Etawah News: पार्क की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए तमाम प्रयास कर चुकी थी, लेकिन तेंदुए को पकड़ने में नाकाम होते हुए दिखाई दे रही थी। लेकिन सफारी पार्क की टीम सोमवार को तेंदुए को पकड़ने में कामयाबी मिल ही गई।

Update: 2023-03-13 21:28 GMT

Etawah News: इटावा में बने लायन सफारी पार्क में कई महीने से एक मादा तेंदुआ सफारी पार्क के कर्मचारियों, अधिकारियों की नींद हराम किए हुए था। पार्क की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए तमाम प्रयास कर चुकी थी, लेकिन तेंदुए को पकड़ने में नाकाम होते हुए दिखाई दे रही थी। लेकिन सफारी पार्क की टीम सोमवार को तेंदुए को पकड़ने में कामयाबी मिल ही गई। तेंदुए को रानीपुर टाइगर रिजर्व के लिए रवाना कर दिया गया।

तेंदुए को पकड़ने के लिए लगी थी टीम

जिले में बने लायन सफारी पार्क में दूर दराज से लोग लायन सफारी का आनंद लेने के लिए आते हैं। यहां पर शेर से लेकर तमाम तरह के जानवर मौजूद हैं। लायन सफारी में मौजूद कर्मचारी और अधिकारी उस समय ज्यादा परेशान हो जाते हैं जब कोई तेंदुआ लायन सफारी में दाखिल हो जाता है। आपको बता दें कि लायन सफारी में लंबी-लंबी बाउंड्री भी है, लेकिन उसको भी पार पार कर तेंदुए लायन सफारी में पहुंच जाते हैं और जिसकी वजह से लाइन सफारी के कर्मचारी और अधिकारियों की नींद हराम होने लगती है। ऐसा ही कुछ लाइन सफारी में देखने को मिला जहां पर लंबे समय से एक तेंदुआ आतंक मचाए हुए था। तेंदुए को पकड़ने के लिए सफारी टीम लगातार प्रयास कर रही थी अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। सफारी टीम ने सोमवार को तेंदुए को पकड़ लिया और उसको स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए भेजा गया। तेंदुए का स्वास्थ्य परीक्षण होने के बाद रानीपुर टाइगर रिजर्व के लिए किया रवाना कर दिया गया।

रानीपुर टाइगर रिजर्व भेजा गया तेंदुआ

लायन सफारी पार्क की टीम के द्वारा तेंदुए को पकड़ने के बाद पशु चिकित्सक डॉक्टर रोबिन सिंह यादव ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जिसमें तेंदुआ स्वस्थ पाया गया, जिसके बाद अशोक कुमार के नेतृत्व में एक टीम की देखरेख में उसे रानीपुर टाइगर रिजर्व चित्रकूट के लिए रवाना किया गया। लायन सफारी पार्क में पहले भी तेंदुए लाइन सफारी की बाउंड्री पार करते हुए लायन सफारी में आते रहे हैं।

Tags:    

Similar News