चोरी के लिए चोरों ने किया ऐसा, लेकिन पकड़े गए रंगे हाथ, लोगों ने किया ये हाल

एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव मानपुर में चोरी करने आए दो बालचोरों को घर वालों ने पकड़ लिया और पंचायती सजा देकर पेड से बांधकर सजा देते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला दोनों चोरों को डन्डे से पीटती नजर आ रही है।

Update: 2020-11-15 14:57 GMT
दीवार काटकर घर में घुसे बालचोर, रंगे हाथ पकड़े गए, जम कर हुई पिटाई

एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव मानपुर में चोरी करने आए दो बालचोरों को घर वालों ने पकड़ लिया और पंचायती सजा देकर पेड से बांधकर सजा देते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला दोनों चोरों को डन्डे से पीटती नजर आ रही है। उसके बाद परिजनों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया।

चोरों को घरवालों ने पकड़ा

आपको बता दें एटा जनपद के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव मानपुर में रात्रि में चोरी करने आए चोरों को घरवालों ने प्रातः तक घर से भाग न पाने के कारण पकड़ लिया और उनसे चोरी की गयी नगदी 20 हजार रूपये बरामद कर घर के बाहर एक पेड़ से बांधकर उनकी पिटाई कर डायल 112 पुलिस को बुलाकर उनके हवाले कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:बिहार: नीतीश CM और सुशील मोदी डिप्टी सीएम के तौर पर कल ले सकते हैं शपथ!

गलत कार्यो में लिप्त

दोनों ही चोर गांव के तथा पडोसी घर में रहने वाले तथा बुरीसंगत के बताये जाते हैं। यह अभी से शराब व जुआ आदि गलत कार्यो में लिप्त थे। वहीं घटना के सम्बन्ध में ट्रांसपोर्ट नगर चौकी इंचार्ज अभिलाख सिंह ने बताया कि पुलिस ने पकडे गये दोनों चोरों से कडाई से पूछताछ की जा रही है उनसे चोरी किया गया कुछ माल बरामद कर लिया गया है कुछ अभी बरामद किया जाना है और पूछताछ की जा रही है। जबकि परिजनों ने हीचोरी किये गये रूपये 20 हजार रुपए नगद बरामद किए जा चुके हैं । फिर भी पुलिस क्या जांच कर रही है और अब क्या बरामद करना चाहती है ?

नगदी व जेवर देख चोरी की बनाई योजना

इस पूरी घटना में सब कुछ बिल्कुल स्पष्ट है पडोसी दो लड़कों संजीव व गौतम ने अपने पड़ोसी संजीव पुत्र छत्रपाल के घर में कुछ नगदी व जेवर आदि रखे देखा और उन्हें चोरी करने की योजना बना डाली और उनके कमरे की दीवार काटकर घर में घुस गये किंतु आवाज सुन कर संजीव व अन्य परिजन जाग गये और वह दोनों भाग नहीं सके। और उन्होंने गांव के ही पडौसी संजीव पुत्र लक्ष्मी कांन्त व गौतम पुत्र विजय सिंह को मय चोरी के 20 हजार रुपये सहित कमरे में से पकड लिया इसके बाद वहाँ भारी संख्या में ग्रामीण एक्रतित हो गये और सभी ने दण्डित करने के लिए मारपीट कर उन्हें एक पेड़ से बांध दिया।उस समय चोरो पर तमंचे मिलने की कोई बात नहीं पता चली है जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें…दिवाली की रात हुआ भयानक हादसा: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा कोहराम

पुलिस ने बनाई नई कहानी

किंतु इस सब के बाद पुलिस ने एक नई कहानी रच डाली पुलिस ने उनके साथ दो अन्य साथियों को शामिल करके उनसे अवैध असलाह भी बरामद करने की कहानी वयां की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम मानपुर में बीती रात्रि चोरी के उद्देश्य से दो चोर एक युवक के घर में घुस आये और घर वालों के जाग जानै पर दोनो को रंगे हाथ पकड लिया गया ।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201115-WA0030.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:दिवाली की बधाई दे रहे थे सैफ, तभी तैमूर ने कही ऐसी बात, जान हो जाएंगे दंग

यह भाग न जाये इसलिए इन्हें पकडने वालों ने एक पेड़ से रस्सी से बांध दिया गया और घटना की सूचना 112 पुलिस को दी । पूछताछ में दोनों ने चोरी में दो अन्य सदस्यों के शामिल होने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने पकडे गये चोरों से असलाह व कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस दोनों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सुनील मिश्रा

Tags:    

Similar News