सेना की बड़ी कार्रवाई: 15 आतंकी ढेर, भारी हथियार बरामद, कांपे दहशतगर्द

अफगान सेना ने सोमवार को कंधार प्रांत में 15 तालिबानी आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। तो वहीं पुलिस के जिला मुख्यालय के बाहर कार धमाका किया गया जिसमें 24 से अधिक लोग घायल हो गए।

Update: 2020-12-07 16:59 GMT
अफगानिस्तानी सेना ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 15 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इनके पास बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में सेना आए दिन आतंकियों की लाशें बिछा रही है। तालीबानी आतंकी बार-बार हमला कर मासूम लोगों और अफगान सेना को निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं। इससे बाद गुस्से से भरी अफगान सेना तालिबानी आतंकियों को मौत के घाट उतार रही है।

अफगान सेना ने सोमवार को कंधार प्रांत में 15 तालिबानी आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। तो वहीं पुलिस के जिला मुख्यालय के बाहर कार धमाका किया गया जिसमें 24 से अधिक लोग घायल हो गए।

तालिबानी आतंकवादियों ने कंधार के पंजवानी जिले में कई स्थानों पर हमला बोला था। इसके बाद अफगना सेना ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 15 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इनके पास बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। आतंकियों ने सड़कों पर बारूदी सुरंग भी बिछाई थीं जिसे सेना ने निष्क्रिय कर दिया।

ये भी पढ़ें...इस मुस्लिम धर्मगुरु के समर्थकों पर पुलिस ने बरसाईं गोलियां, 6 की मौत, मचा हड़कंप

अफगान सेना ने मारे थे 29 आतंकी

इससे पहले भी अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक कर 29 आतंकी मारे गिराए थे। मिली जानकारी के अफगानिस्तान सेना इस एयरस्ट्राइक में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया था।

ये भी पढ़ें...कल गिरेगी इमरान सरकार! सांसद-विधायक देंगे इस्तीफा, हुआ ये बड़ा एलान

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि हेलमंड प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी ग्रुप पर हवाई हमला किया गया है। इस हमले में तालिबान के 10 आतंकी मारे गए। मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी को ढेर कर दिया गया है। इसमें तालिबान का एक गवर्नर भी घायल हुआ था।

ये भी पढ़ें...अमेरिका कर रहा भयानक: चीन ने बताया धरती का नरक, करी आलोचना

कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी आतंकियों की मौत

मंत्रालय ने आगे बताया था कि शनिवार को हवाई हमले में कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी आतंकी ढेर किए गए थे, तो 6 अन्य घायल हो गए थे। इसके अलावा तालिबान के 2 किले और बड़ी मात्रा में हथियार व गोला बारूद भी नष्ट कर दिए गए। इसके अलावा जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में एयरस्ट्राइक में 7 तालिबानी आतंकी मारे गए, तो वहीं 3 अन्य घायल भी हुए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News