धमाके में उड़े 30 लोग: सड़कों पर बिछ गईं सबकी लाशें, हर तरफ चीखें ही चीखें

राजधानी काबुल में एक शैक्षणिक केंद्र के पास आत्मघाती बम धमाका हुआ। इस धमाके में करीब 30 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जिसमें लगभग 70 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर मिली है। इस हमले से हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है।

Update: 2020-10-25 08:48 GMT
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज एक बार फिर धमाकों से दहल उठी है। राजधानी में एक शैक्षणिक केंद्र के पास आत्मघाती बम धमाका हुआ। इस धमाके में करीब 30 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज एक बार फिर धमाकों से दहल उठी है। राजधानी में एक शैक्षणिक केंद्र के पास आत्मघाती बम धमाका हुआ। इस धमाके में करीब 30 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जिसमें लगभग 70 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर मिली है। इस हमले से हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। लोगों घायलों को लेकर अस्पताल की तरफ भाग रहे हैं, तो कोई मदद के लिए चीख रहा है। इस तरफ मातम का मंजर छाया हुआ है।

ये भी पढ़ें...12 बच्चों पर फायरिंग: 8 की दर्दनाक मौत से कांप उठा देश, हर तरफ मातम ही मातम

18 लोगों की मौत

राजधानी में हुए इस हमले के बारे में अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 18 लोगों की मौत हुई है और 50 घायल है। हमले में हुए घायलों में से 37 लोगों का इलाज काबुल के जिन्ना अस्पताल में हो रहा है। ऐसे में आंतरिक मंत्रालय ने मृतकों की संख्या 13 बताई है जबकि घायलों की संख्या 30 है।

इसके साथ ही अफगानिस्तान के नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी के मुताबिक, हमलावर शिक्षण संस्थान में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। वहीं शनिवार को हुए इस घटना की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट टेरेरिस्ट ऑर्गेनाइजेशन ने ली है। लेकिन इसके पहले तालिबान ने इस घटना में किसी भी सहभागिता से मना किया था।

फोटो-सोशल मीडिया

33 तालिबानी आतंकवादी मार गिराया गया

इससे पहले अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में सुरक्षा अभियान के दौरान कम से कम 33 तालिबानी आतंकवादी मार गिराया गया है। साथ ही 5 से ज्यादा घायल हुए हैं। अफगानिस्तान सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें...कंकाल बना लड़का: बोला था कुछ देर में आ रहा, सदमे में आया पूरा परिवार

अफगान सेना की 201वीं सेलेब कोर के चार इन्फेंट्री ब्रिगेड ने बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने शेरजाद जिले के हशीम खेल इलाके में सेना की चौकी पर हमला कर दिया था। इसके बाद सुरक्षा बलों जवाबी कार्रवाई शुरू की।

इस बारे में अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर 16 आतंकवादी के शव मिले हैं। सात एके-47 राइफलें और एक ग्रेनेड लांचर बरामद हुए हैं। अफगान सरकार के प्रतिनिधिमंडल और तालिबान दोनों की बातचीत जारी है। ऐसे में देखा जाए तो देश में लगभग दो दशकों के संघर्ष के बाद राजनीतिक समाधान का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। वहीं कई बार बातचीत होने के बाद भी यहां होने वाली हिंसा की घटनाएं रूकती हुई नहीं दिखाई दे रही हैं।

ये भी पढ़ें...पाक सेना के उड़े चिथड़े: ऐसा था ये लड़ाकू विमान, आज भी कांपता है पाकिस्तान

Tags:    

Similar News