जम्मू-कश्मीर से 370 खत्म होने से पाक पीएम इमरान ने खोया आपा, दी युद्ध की धमकी

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देनेवाला आर्टिकल 370 खत्म कर दिया है। जम्मू-कश्मीर राज्य को 2 केंद्रशासित प्रदेशों-जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटे जाने संबंधी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल लोकसभा में पास हो गया है।

Update: 2019-08-06 15:32 GMT

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देनेवाला आर्टिकल 370 खत्म कर दिया है। जम्मू-कश्मीर राज्य को 2 केंद्रशासित प्रदेशों-जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटे जाने संबंधी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल लोकसभा में पास हो गया है।

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान में तूफान आ गया है। मोदी सरकार की ओर से अनुच्छेद 370 को लेकर बड़े फैसले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मोदी ने आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाया है। भारत के इस एक्शन से पूरी दुनिया प्रभावित होगी। भारत के इस कदम से शांति पर असर पड़ेगा और कई पुलवामा अटैक होंगे।

यह भी पढ़ें…अनुच्छेद 370: बोले अमित शाह, 370 से सिर्फ तीन परिवारों का भला हुआ

इमरान खान पाकिस्तान की संयुक्त संसद सत्र को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान इमरान खान ने कहा कि भारत में मुसलमानों को समान नागरिक नहीं माना जाता। भारत ने पहले ही कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने का प्लान कर लिया था। उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार मानती है कि जो लोग गोश्त खाते हैं उन्हें भीड़ मार डालेगी। यही भारत की विचारधारा है।

यह भी पढ़ें…370 हटने के बाद पहली बार बोले फारूक अब्दुल्ला, जाएंगे कोर्ट, लगाया ये बड़ा आरोप

इमरान खान ने संसद में बोलते हुए भारत को अप्रत्यक्ष रूप से धमकी दी। उन्होंने कहा कि भारत अगर इसी राह पर चलता रहा तो और पुलवामा हमले होंगे। पाकिस्तान का पुलवामा हमले में किसी तरह का हाथ नहीं था, भारत भी यह बात अच्छी तरह से जानता है।

पाक पीएम ने कहा कि हम हर स्तर पर संघर्ष करेंगे। बदले हालात में अगर जंग हुई तो हम खून के आखिरी कतरे तक लड़ेंगे। भारत में मुसलमान संकट में है और दुनिया इस पर चुप है, लेकिन हमें इसे दुनियाभर में फैलाना होगा जिससे इस पर रोक लगाई जा सके।

यह भी पढ़ें…आजादी की जंग: अहम हिस्सों का ऐसा किस्सा, जिसने रच दिया अवध का इतिहास

इमरान ने आगे कहा कि पाकिस्तान इस मुद्दे को आगे ले जाएगा। देश हर स्तर पर लड़ेगा। हम इसे यूएन में ले जाएंगे। हम देख रहे हैं कि किस तरह से इसे अंतरराष्ट्रीय अदालत में ले जाया जाए। हम इसके लिए दुनिया के कई देशों से बातचीत भी करेंगे।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि बालाकोट हमले के दौरान जब भारतीय जेट विमान यहां आए और मिसाइल दागे तो मैंने सेना प्रमुख और एयरफोर्स प्रमुख से तड़के 3:30 बजे बात की। एक बार जब हम इस बात से आश्वस्त हो गए कि किसी की भी जान नहीं गई है और हमने अगले दिन बदले की कार्रवाई करने का फैसला लिया।

Tags:    

Similar News