ट्रंप की वापसीः सोशल मीडिया पर फिर दिखेंगे एक बार, हो रही ये तैयारी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर वापसी की तैयारी में हैं। खास बात ये है कि इस बार वो खुद अपनी कंपनी लॉन्च करने वाले हैं।

Update: 2021-03-22 03:54 GMT
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने अपने आदेश में कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के श्रम बाजार और अमेरिकी जनता के स्वास्थ्य पर कोरोना का प्रभाव चल रहा है।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कैपिटल इमारत पर इस साल 6 जनवरी को हुए हमले के बाद ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों ने निलंबित कर दिया था। लेकिन अब खबर है कि ट्रंप सोशल मीडिया पर वापसी की तैयारी में हैं। खास बात ये है कि इस बार वो खुद अपनी कंपनी लॉन्च करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: शोपियां में मुठभेड़: दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, फायरिंग जारी

जल्द कर सकते हैं सोशल मीडिया पर वापसी

इस बात की जानकारी ट्रंप के एक वरिष्ठ सलाहकार ने दी है। ट्रंप के एक पुराने सलाहकार और प्रवक्ता जैसन मिलर ने कहा है कि ट्रंप दो से तीन महीनों में सोशल मीडिया पर वापसी कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ये मीडिया प्लैटफॉर्म खुद ट्रंप का अपना होगा। मिलर के मुताबिक, ट्रंप का ये अपना सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म आने वाले दिनों में गेम चेंजर साबित हो सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि इस प्लैफॉर्म पर करोड़ों लोग जुड़ सकते हैं।

बता दें कि ट्रंप पर 6 जनवरी को अमेरिकी कैपिटल पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था। इस घटना में एक पुलिस अधिकारी सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद ट्विटर ने उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा फेसबुक ने भी उनके अकाउंट को हटा दिया था।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: सरकार का बड़ा फैसला, बंद हुए स्कूल-कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र

ट्विटरर ने हमेशा के लिए सस्पेंड किया था अकाउंट

जनवरी में हुई हिंसा के बाद ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक किया था और एक वीडियो समेत उनके तीन ट्वीट हटा दिए थे, लेकिन बाद में कपंनी ने उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया।

Tags:    

Similar News