सैकड़ों घर राख: बढ़ती जा रही आग, अब सरकार की भी हालत खराब

अमेरिका में कोरोना वायरस से तबाही तो मची हुई, दूसरी तरफ उत्तरी पश्चिमी प्रशांत (पैसिफिक नॉर्थवेस्ट) के जंगलों में भयंकर आग ने आफत मचा रखी है। जंगलों की इस भीषण आग ने सैंकड़ों घरों को अपनी चपेट में ले लिया और सबकुछ जलाकर खाक कर दिया है।

Update: 2020-09-12 09:10 GMT

ओरेगन। अमेरिका में कोरोना वायरस से तबाही तो मची हुई, दूसरी तरफ उत्तरी पश्चिमी प्रशांत (पैसिफिक नॉर्थवेस्ट) के जंगलों में भयंकर आग ने आफत मचा रखी है। जंगलों की इस भीषण आग ने सैंकड़ों घरों को अपनी चपेट में ले लिया और सबकुछ जलाकर खाक कर दिया है। ऐसे में तेज हवाओं की इस आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है और ओरेगन में सैकड़ों घर जलकर खाक हो गए हैं। वहीं न्यूजर्सी जैसे इतना बड़ा इलाका इस आग की चपेट में आ गया, इस बात से आग के भयानक स्वरूप का अंदाजा लगाया जा सकता है। दूसरी तरफ इससे निकलने वाले धुएं की गिरफ्त में कैलिफोर्निया, ओरेगन और वाशिंगटन आए हैं और यहां की हवा की गुणवत्ता खराब हर घंटे दूषित हो रही है।

ये भी पढ़ें... भारत से हारा चीन: सेना के आगे टेकने पड़े घुटने, सभी भारतीयों को लौटाया

आंधी के कारण आग का भीषण रूप

देश के इन हालातों को देखते हुए गवर्नर ने बुधवार को आगाह किया कि जंगलों में लगी आग के कारण राज्य के इतिहास में जान-माल का अभी तक का सबसे अधिक नुकसान हो सकता है। दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में बहुत परेशानी हो रही है, क्योंकि वहां 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही आंधी के कारण आग ने भीषण रूप ले लिया है।



साथ ही ओरेगन के पश्चिम में कुछ इलाकों में लोगों को तुरंत का तुरंत घर खाली करने को कहा गया है। ओरेगन की गवर्नर केट ब्राउन ने ये भी आगाह किया कि सोमवार को फैली आग के कारण भारी तबाही मच सकती है।

ये भी पढ़ें...LAC का सुपरमैन: मौत का इसे कोई खौफ नहीं, सेना का ऐसे दे रहा साथ

अभी तक का सबसे अधिक नुकसान



मुसीबतों से लोगों को अवगत कराते हुए उन्होंने कहा कि सभी सतर्क रहें। आने वाले कुछ दिन बेहद कठिन होंगे। जंगलों में लगी आग के कारण राज्य के इतिहास में जानमाल का अभी तक का सबसे अधिक नुकसान हो सकता है।'

अमेरिका के ओरेगन में आग की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही वाशिंगटन राज्य में एक छोटा बच्चा आग में झुलस कर मर गया। बेहद बुरी स्थितियों का सामना करते हुए ब्राउन ने बताया कि सैकड़ों लोगों के अपने घर खो दिए जिसकी वजह से कुछ समुदायों को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि भयंकर आग को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें...यूपी में दर्दनाक हादसा: बस चालक की झपकी ने निगल लीं कई जानें, मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News