कोरोना से परेशानी के बाद भी अमेरिका में असलहों की सबसे बड़ी खरीदारी

दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए अमेरिका के लोग अब इस बीमारी से बेहद ऊब चुके हैं। उन्हे लग रहा है कि अभी यह बीमारी खत्म होने वाली नहीं है। उन्हे लग रहा है कि इसका असर खाने पीने की वस्तुओं पर भी पड़ सकता है।

Update: 2020-04-23 11:35 GMT
कोरोना से परेशानी के बाद भी अमेरिका में असलहों की सबसे बड़ी खरीदारी

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए अमेरिका के लोग अब इस बीमारी से बेहद ऊब चुके हैं। उन्हे लग रहा है कि अभी यह बीमारी खत्म होने वाली नहीं है। उन्हे लग रहा है कि इसका असर खाने पीने की वस्तुओं पर भी पड़ सकता है। इसलिए अपनी सुरक्षा के लिए सनकी अमेरिकियों ने 19 लाख बंदूके ही खरीद डाली। इससे पहले 2013 में भी अमेरिका के लोगों ने इसी तरह हरकत की थी। तब उन्होंने मैंडाहुक में हुए गोलीकांड के बाद अंधाधुध असलहे खरीदे थें। अमेरिकी इतिहास में असलहों की यह सबसे बड़ी खरीद मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें...सावधान हो जाएँ: पैसों को लेकर रहें सतर्क, लगेगा लाखों-करोंड़ो का चूना

नकसलवादी हमलों से बचाने के लिए

कुछ खरीदारों को डर था कि सरकार की आपातकालीन शक्तियां बंदूक खरीदने के उनके अधिकार को प्रतिबंधित कर सकती हैं। वहीं, कुछ एशियाई-अमेरिकियों ने खुद को संक्रमण के मद्देनजर संभावित नकसलवादी हमलों से बचाने के लिए हथियार खरीदे हैं।

उससे पहले 2001 में वल्र्ड टेड सेंटर में हुए हमले के बाद 7. 34 लाख, 2009 में बराक ओबामा जब पहली बार राष्ट्रपति बेने थें तब भी 11 लाख बंदूके खरीदी गयी थी।

इसके बाद 2013 में ओबामा में दूसरी बार ओबामा के राष्ट्रपति बनने पर 20 लाख बंदूके खरीदी गयी थी। इसके बाद यह एक बार फिर मौका आया है जब कोरोना संक्रमण के कारण अमरीका के लोगों में बंदूके अपने पास रखने की धुन सवार हुई है।

ये भी पढ़ें...…तो इसलिए पीएम मोदी समझते हैं जरूरतमंदों का दर्द, इस शख्स ने बताई वजह

ये महिलाएं उसे संक्रमित कर देंगी

यहां एक बात बनाना जरूरी है कि अल्फरेट्टा में एक व्यक्ति ने दो महिलाओं पर केवल इसलिए बंदूक तान दी, क्योंकि उन्होंने मास्क व दस्ताने पहने थे। उसे डर था कि ये महिलाएं उसे संक्रमित कर देंगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

न्यू मैक्सिको में एक व्यक्ति ने गोली चला दी, जिसमें उसका 13 साल का चचेरा भाई मारा गया। उसने पुलिस को बताया कि वह संक्रमण के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए बंदूक लाया था।

मैन में अभियुक्त ठहराए जा चुके व्यक्ति ने महामारी के समय खुद को बचाने के लिए बंदूक रखने का कानूनी दावा किया। पुलिस ने उसके पास से गैर-कानूनी बंदूक बरामद की।

इस बारे में जर्जिया विश्वविद्यालय के विधि वि़भाग के टिमोथो लेटन का कहना है कि लोग यह सोचकर डरे हुए हैं कि कोरोना संकट नही खत्म हुआ तो देश में असंतोष फैलेगा। उससे बचने के लिए पहले से ही अपनी सुरक्षा के लिए असलहों को अपने पास रख लिया जाए।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तानी नेता का सेक्स रैकेट: सामने आया ये चौंकाने वाला सच, हो रही जांच

Tags:    

Similar News