धमाके से दहला देश: जोरदार ब्लास्ट से उड़े 5 लोग, आतंकी साजिश का शिकार फ्रांस

यह धमाका इतना जोरदार था कि इसकी गूंज पूरे शहर में सुनाई दी थी। वहीं धमाके का असर केवल बिल्डिंग पर ही नहीं बल्कि आसपास इलाकों पर भी पड़ा है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट के चलते आसपास मौजूद दुकानों की खिड़कियां चकानचूर हो गईं।

Update: 2021-02-06 11:33 GMT
धमाके से दहला देश: जोरदार ब्लास्ट से उड़े 5 लोग, आतंकी साजिश का शिकार फ्रांस

बोर्डो: आज फ्रांस का बोर्डो शहर जोरदार ब्लास्ट से दहल उठा। इस धमाके में करीब पांच लोग घायल हो गए, जिसमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि बिल्डिंग में लगी गैस पाइपलाइन में लीकेज होने की वजह से यह धमाका हुआ है। हालांकि पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रही है। पड़ताल के बाद ही धमाके की वजह को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा।

घटनास्थल पर पुलिस और इमरजेंसी सेवाएं तैनात

वहीं, धमाके वाली बिल्डिंग में मौजूद सभी लोगों को पुलिस ने बाहर सुरक्षित निकाल लिया है। साथ ही घटनास्थल पर फ्रांस की पुलिस के अलावा इमरजेंसी सेवाओं को तैनात कर दिया गया है। आपातकालीन विभाग का कहना है कि ब्लास्ट होने की वजह से बिल्डिंग के गिरने का खतरा बढ़ गया है। इसलिए अब इमारत की मरम्मत के बाद ही किसी को अंदर जाने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: तख्तापलट के बाद बड़ा बवाल: बंद हो गए फेसबुक-ट्विटर-इंस्टा, ऐसा हुआ देश का हाल

पूरे शहर में सुनाई दी धमाके की गूंज

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह धमाका इतना जोरदार था कि इसकी गूंज पूरे शहर में सुनाई दी थी। वहीं धमाके का असर केवल बिल्डिंग पर ही नहीं बल्कि आसपास इलाकों पर भी पड़ा है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट के चलते आसपास मौजूद दुकानों की खिड़कियां चकानचूर हो गईं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फ्रांस बीते कुछ महीनों से इस्लामिक आतंकवाद का सामना कर रहा है।

यह भी पढ़ें: साजिशों से बाज नहीं आ रहा चीन, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो, देख रह जाएंगे दंग

फ्रांस में इस्लामिक आतंकवाद

अभी बीते साल 16 अक्टूबर को पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाने के चलते गला काटकर हत्या कर दी गई थी। फ्रांस के राष्ट्रपति ने इसे इस्लामिक आतंकवाद करार दिया था। इसके बाद चार्ली हेब्दो के ऑफिस के बाहर हुई फायरिंग की घटनाओं ने भी देश की चिंता को बढ़ा दिया गया था।

अब फ्रांसीसी सरकार ने देश में मौजूद कट्टरपंथियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का अभियान चलाया हुआ है। फ्रांस की खुफिया एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर लोगों को गिरफ्तार करने का काम रही है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन में बलूचिस्तान की एंट्री, तारिक फतेह ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News