कश्मीर में बड़ा खतरा! चीन-पाकिस्तान आए साथ, आतंकियों की ऐसे मदद कर रहा ड्रैगन

चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेजने में मदद कर रहा है। इसके अलावा चीन आईएसआई पर सर्दी आने से पहले बड़े स्तर पर आतंकियों और हथियारों को कश्मीर भेजने का दबाव बना रहा है।

Update: 2020-10-09 06:26 GMT
चीन आतंकियोंं को भेज रहा हथियार

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। दोनों पक्षों के बीच विवाद सुलझाने के लिए वार्ताएं भी हो रही हैं। इसके बावजूद भारत के खिलाफ चीन की साजिशें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। LAC पर तो चीन अपनी नापाक हरकतें कर ही रहा है, इसके अलावा वो पाकिस्तान के साथ मिलकर भी नई साजिश रच रहा है। पाकिस्तान और ड्रैगन की मिलीभगत की खबरें आम हैं, दोनों देश साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रचते रहते हैं।

आतंकियों को हथियार पहुंचा रहा चीन

इस बीच खबर है कि चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेजने में मदद कर रहा है। भारतीय सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता की वजह से आतंकियों तक हथियार नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसलिए आतंकियों को हो रही हथियारों की कमी को दूर करने के लिए चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेजने का काम कर रहा है। इससे पहले भी आतंकियों से बरामद हुए कई हथियार चीन से निर्मित पाए गए हैं। बता दें कि सीमा पार से ड्रोन के जरिए हथियार भेजने की तरकीब चीन की ही है।

यह भी पढ़ें: रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में गैंगवॉर: बिछ गयी कई लाशें, जान बचा कर भाग रहे मुस्लिम

(फोटो- सोशल मीडिया)

आतंकियों से बरामद हथियार निकले चीन निर्मित

चीन द्वारा ड्रोन तकनीक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को बताई गई है। बता दें कि पाकिस्तान की इसी खुफिया एजेंसी ने ही पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्रों में ड्रोन के जरिए हथियार भेजे। सूत्रों के मुताबिक, चीन कश्मीर में बड़े स्तर पर हथियार भेजकर आतंकियों की मदद कर रहा है। बीते कुछ समय से सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों से जो हथियार बरामद किए गए हैं, उन पर चीन की मुहर लगी थी। बताया जा रहा है कि ना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता की वजह से पाकिस्तान आतंकियों को हथियार नहीं पहुंचा पा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP की जेलों में पढ़े लिखे कैदी, सबसे ज्यादा इंजीनियर्स, दूसरे नंबर पर ये राज्य

चीन ने ISI पर बनाया आतंकी भेजने का दबाव

ये आंतकी ना तो सेना के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की वजह से घुसपैठ कर पा रहे हैं और ना ही इन्हें पाकिस्तान की ओर से मदद पहुंच पा रही है। लेकिन अब आतंकियों के पास हथियारों की कमी को पूरा करने के लिए चीन पाकिस्तान के साथ मिल गया है। केवल इतना ही नहीं सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि चीन ने आईएसआई पर सर्दी आने से पहले बड़े स्तर पर आतंकियों और हथियारों को कश्मीर भेजने का दबाव बनाया है। इस बात की जानकारी कई खुफिया एजेंसियों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी है। इसी वजह से हाल ही में सेना प्रमुख और BSF प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर की LoC और सीमा का दौरा किया था।

यह भी पढ़ें: पत्नी का कटा सिर थाने लेकर पहुंचा कातिल पति, दरिंदगी देख पुलिस भी दंग

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

आतंकियों के पास चीन निर्मित राइफल

हाल ही में सुरक्षा बलों ने आतंकियों से चीन की नोरीको कंपनी की 97एनएसआर राइफल बरामद की, ये हथियार चीन के सैनिक इस्तेमाल करते हैं। सुरक्षाबलों ने दो हफ्ते पहले ही दो संदिग्धों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। वहीं 14 सितंबर को गुरेज में जिन आतंकियों को घुसपैठ करते मार गिराया गया, इनके पास से भी चीन निर्मित राइफल मिलीं।

आतंकवाद के मोर्चे पर अलग थलग पाकिस्तान

वहीं भारतीय सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, पाकिस्तान आतंकवाद के मोर्चे पर अलग थलग पड़ चुका है। भारतीय सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता के चलते पाकिस्तान आतंकियों तक हथियार भी नहीं पहुंचा पा रहा है। जिसके बाद पाकिस्तान ने अपनी मित्र चीन से मदद की गुहार लगाई है और चीन को PoK में अपना दबदबा कायम रखना है, जिसके चलते वो पाकिस्तान की मदद करने में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों को झटका: RBI ने फीके किए त्योहारों के टेस्ट, EMI पर हुआ बड़ा एलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News