UAE का पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा एक्शन! फ्लाइट्स पर लिया ये बड़ा फैसला

दुनियाभर में तेजी से फैलते कोरोना वायरस के मामलों के बीच यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) की सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। यूएई ने पाकिस्तान से आने वाले सभी विमानों को रद्द कर दिया है।

Update: 2020-06-29 04:53 GMT

अबू धाबी: दुनियाभर में तेजी से फैलते कोरोना वायरस के मामलों के बीच यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) की सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। यूएई ने पाकिस्तान से आने वाले सभी विमानों को रद्द कर दिया है। दरअसल, यहां इंटरनेशनल फ्लाइट नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसके तहत पाक की फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है।

पाकिस्तान की सभी फ्लाइट्स पर लगाई गई रोक

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात की विमान अथॉरिटी ने एक आदेश जारी करते हुए पाकिस्तान से आने वाले सभी विमानों को रद्द कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब तक एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं हो जाती है और जांच की स्थिति में बदलाव नहीं आता है, तब तक ऐसी ही सुविधा जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: अब नीतीश सरकार ने दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, चीनी कंपनियों से छीना मेगा प्रोजेक्ट

यात्रियों को टेस्टिंग लैब बनने तक नहीं दी जाएगी एंट्री

सरकार ने जो आदेश जारी किया है, उसमें कहा गया है कि अब एयरपोर्ट पर ही कोरोना की टेस्टिंग की जाएगी और जब तक टेस्टिंग के लिए लैब नहीं बन जाता, तब तक किसी भी यात्रियों को एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके अलावा ट्रांजिशनल फ्लाइट लेने वाले यात्रियों को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। वह एयरपोर्ट से ही फ्लाइट चेंज करके आगे जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पुलिस और बदमाशों के बीच भीषण मुठभेड़, खूंखार अपराधी गिरफ्तार

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज

यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) की तरफ से कुछ दिनों के लिए ही इन नियमों में बदलाव किए गए हैं। साथ ही यात्रियों से अपनी एयरलाइंस के संपर्क में बने रहने की अपील की गई है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। यहां पर कुछ संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख के पार पहुंच चुकी है, ऐसे में अब हर देश सावधानी बरत रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आज शाम लाइव होंगे बाॅलीवुड के ये दिग्गज कलाकार, जानिए ऐसा क्या होने वाला है

UAE ने बनाई नई गाइडलाइंस

आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात एक जुलाई से व्यापक तौर पर उड़ानों का संचालन शुरू करने वाला था, लेकिन अब यहां आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस तैयार की गई हैं। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, केवल उसी यात्री को एंट्री दी जाएगी, जो कोरोना निगेटिव हो। कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों को एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: चीन की बड़ी साजिश: नहीं रोका निर्माण का काम, भारतीय इलाके में भी घुसपैठ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News