स्पेन में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में सबसे ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

कोरोना का साया दुनिया भर में फ़ैल चुका है। चारो ओर लोग मर रहें हैं। इस भयावह बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस महामारी की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। लेकिन अब स्पेन ने कोरोना वायरस से मौतों के मामले में चीन को पछाड़ दिया है...

Update: 2020-03-30 05:46 GMT

नई दिल्ली: कोरोना का साया दुनिया भर में फ़ैल चुका है। चारो ओर लोग मर रहें हैं। इस भयावह बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस महामारी की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। सबसे ज्यादा तांडव भी इसने वुहान में ही मचाया था। लेकिन अब स्पेन ने कोरोना वायरस से मौतों के मामले में चीन को पछाड़ दिया है। स्पेन में कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। पूरी दुनिया में रविवार को स्पेन में सबसे ज्यादा 821 लोगों की मौत हुई। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 264 लोगों ने कोरोना की चपेट में अपनी जान गंवाई।

ये भी पढ़ें: कोरोना के प्रकोप के बीच बिहार में फिर शुरू हुआ चमकी बुखार, एक की हुई मौत

स्पेन में कोरोना से अबतक 6,803 लोगों की मौत-

वुहान के बाद स्पेन कोरोना का नया केंद्र बन गया है। स्पेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 821 लोगों की मौत हो गई और कुल मौत का आंकड़ा 6,803 तक पहुंच गया। वहीँ स्पेन में अबतक कुल 80,110 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। जबकि ईरान में कोरोना से 123 और लोगों की मौत हो गई। इस तरह ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,640 हो गई है, वहीँ ईरान में भी इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 38,309 हो गई है।

ये भी पढ़ें: जौनपुर में विदेश से आए 434 लोग, जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश

चीन के वुहान के बाद कोरोना का सबसे ज्यादा संक्रमण इटली में देखने को मिल रहा है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक पिछले 24 घंटे में इटली में 756 लोगों की मौत हुई है और इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 10,779 तक पहुंच गया है। दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में ही हुई है। इसके साथ ही 5,217 नए कन्फर्म केस सामने आए और कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 97 हजार 689 हो गई है।

ये भी पढ़ें: दुनिया भर में कोरोना की तेज हुई रफ़्तार, हर दिन बढ़ रही है एक लाख मरीजों की संख्या

 

Tags:    

Similar News