इस शख्स ने फूंक दिया 8 करोड़ का जेट, वजह ऐसी, सोच भी नहीं सकते आप

मैक्सिको में ड्रग स्मगलर्स ने अपने एक विमान को आग लगाकर जला दिया। विमान में आग लगाने की वजह को जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल ड्रग स्मगलर्स अपने इस निजी विमान में स्मैंगलिंग के लिए कोकिन लेकर जा रहे थे।

Update: 2020-07-07 15:36 GMT

नई दिल्ली: मैक्सिको में ड्रग स्मगलर्स ने अपने एक विमान को आग लगाकर जला दिया। विमान में आग लगाने की वजह को जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल ड्रग स्मगलर्स अपने इस निजी विमान में स्मैंगलिंग के लिए कोकिन लेकर जा रहे थे। तभी मिलिट्री ने उनका पीछा करने लगी।

इसके बाद ड्रग स्मगलर्स ने अपने जेट की हाइवे पर इमरजेंसी लैंडिंग की और उसके बाद कोकेन से भरे उस विमान को आगे के हवाले कर दिया। विमान की कीमत 3.74 करोड़ से 7.48 करोड़ है।

यह घटना मेक्सिको के यूकाटन पेनिंजुला में घटी है। मैक्सिको के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ये विमान दक्षिण अमेरिका से मैक्सिको के एयरस्पेस में आया था। जब इसके पीछे वायुसेना के दो फाइटर प्लेन आए तो स्मगलर्स ने यहां इमरजेंसी लैंडिंग कराकर उसमें आग लगा दी। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी नहीं मिल पाई कि उसमें कितना ड्रग था।

यह भी पढ़ें...CM केजरीवाल का बड़ा फैसला: किया ये एलान, दिल्लीवालों को मिलेगी राहत ही राहत

विमान को आग के हवाले के करने बाद स्मगलर्स जंगलों में भाग गए, हालांकि मिलिट्री को पास के जंगल से एक ड्रग से भरा पिकअप ट्रक मिला। इसमें 13 बैग्स में करीब 385.55 किलोग्राम ड्रग रखा हुआ था। इस ड्रग की कीमत अंतराराष्ट्रीय बाजार में 4.5 मिलियन डॉलर्स यानी 37 करोड़ रुपए है।

आग लगने के बाद विमान दो टुकड़े में टूट गया और काफी देर तक सड़क पर यातायात को बंद कर दिया गया। इस मामले में अभी तक पुलिस या सेना किसी को गिरफ्तार नहीं की है।

यह भी पढ़ें...‘दिल बेचारा’ ने तोड़ दिए सभी रिकाॅर्ड: सुशांत की फिल्म ने एवेंजर्स को भी छोड़ा पीछे

7.48 करोड़ रुपये तक कीमत

एविएशन सेफ्टी नेटवर्क ने इस बारे में जानकारी दी है कि यह करीब 10 साल पुराना BAe-125 जेट प्लेन था। इसमें 15 लोगों के बैठने की क्षमता होती है। इसकी कीमत 3.74 करोड़ रुपये से लेकर 7.48 करोड़ रुपये तक होती है। अभी तक इसके मैन्यूफैक्चरिंग डेट की जानकारी नहीं मिली है।

मैक्सिको की सरकार की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि ये जिस भी ड्रग स्मगलिंग गिरोह का कोकिन और विमान है उन्हें बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। ड्रग्स तो गया ही हाथ से उन्हें अपने विमान से भी हाथ धोना पड़ा।

यह भी पढ़ें...विकास दुबे का खूनी खेल: महिला ने सुनाया आंखों देखा हाल, कांप जाएगी रूह

मैक्सिको में दुनिया के कई बड़े स्मगलिंग गिरोह

गौरतलब है कि मैक्सिको में दुनिया के कई बड़े ड्रग कार्टल यानी स्मगलिंग गिरोह सक्रिय है। अक्सर इनके बीच मुठभेड़, गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं। कुछ महीनों पहले भी मैक्सिको अमेरिका सीमा के पास पुलिस ने एक बड़ी सुरंग पकड़ा था। इसमें छोटी ट्रेन के जरिए स्मगलिंग की जाती थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News