खूबसूरती का खजाना: दर्दनाक हादसे में पूर्व मिस वर्ल्ड की मौत, पूरी दुनिया ने शोक

पूर्व मिस वर्ल्ड नोर्मा कापेग्ली ने लंदन में साल 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। वे इस टाइटल को जीतने वाली अर्जेंटीना की पहली महिला थीं। नोर्मा की उम्र उस समय सिर्फ 21 साल थी। उन्होंने इसके बाद अरमानी और डियोर जैसे प्रतिष्ठित ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग भी की।

Update: 2020-12-24 08:30 GMT
खूबसूरती का खजाना: दर्दनाक हादसे में पूर्व मिस वर्ल्ड की मौत, पूरी दुनिया ने शोक

नई दिल्ली: बेहद खूबसूरत या कहें तो खूबसूरती का खजाना कही जाने वाली अर्जेंटीना की पूर्व मिस वर्ल्ड नोर्मा कापेग्ली इस दुनिया को छोड़कर चली गईं। इनकी मौत बेहद त्रासदी भरी घटना हो गई है। बता दें कि 17 दिसंबर को वे अपने घर के पास वॉक कर रही थीं। पीछे से एक बस ने उन्हें टक्कर मार दी जिसमें नोर्मा बुरी तरह घायल हो गईं। इस दुर्घटना में नोर्मा को काफी चोटें आईं और उनके सिर में फ्रैक्चर होने के चलते वे कोमा में चली गई थीं। 6 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद उन्होंने अंतिम सांसें लीं। वे 81 साल की थीं।

साल 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब नोर्मा के नाम

पूर्व मिस वर्ल्ड नोर्मा कापेग्ली ने लंदन में साल 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। वे इस टाइटल को जीतने वाली अर्जेंटीना की पहली महिला थीं। नोर्मा की उम्र उस समय सिर्फ 21 साल थी। उन्होंने इसके बाद अरमानी और डियोर जैसे प्रतिष्ठित ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग भी की। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उन्हें इनामस्वरूप 500 पाउंड्स और एक स्पोर्ट्स कार भी मिली थी। हालांकि उन्होंने कुछ समय पहले इंफोबे के साथ एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कैश प्राइज तो मिला लेकिन ये लक्जरी कार कभी नहीं मिली।

मॉडलिंग के साथ सिंगिंग में भी किया काम

नोर्मा कापेग्ली ने मॉडलिंग में सफलता हासिल करने के अलावा सिंगिंग में भी हाथ आजमाया था। साल 1962 में उन्होंने इटली के वॉयलनिस्ट अर्मांडो के साथ मिलकर 'सेक्सी वर्ल्ड' सॉन्ग को अपनी आवाज दी थी। इस गाने को एक शो के लिए भी इस्तेमाल किया गया था। नोर्मा कुछ समय के लिए ब्राजील में भी रहने लगी थीं लेकिन साल 1989 में होम सिकनेस के चलते वे वापस अर्जेंटीना आ गई थीं। वे फिलहाल अपनी बिल्ली के साथ अर्जेंटीना में रह रही थीं।

ये भी देखें: आसमान से धरती पर गिरा आग का विशाल गोला, तेज धमाके से कांप उठे लोग

81 साल की उम्र में भी वे काफी एक्टिव थीं

उनकी भतीजी कार्ला ने कहा- मैं ये साफ करना चाहती हूं कि उनकी मौत बस दुर्घटना से हुई है। उन्होंने कोरोना महामारी के दौर में अपने आप को और अपने आसपास लोगों को सुरक्षित रखा लेकिन एक बस ड्राइवर की लापरवाही से उनकी मौत हो गई। वे कोरोना महामारी खत्म होने के बाद Punta del Este घूमना चाहती थीं। इस उम्र में भी वे काफी एक्टिव थीं। हालांकि अब उनके सारे सपने तहस-नहस हो गए हैं।

बस ड्राइवर को गिरफ्तार

इस मामले में 28 साल के बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और बस को जब्त कर लिया गया है। गौरतलब है कि नोर्मा ने 60 के दशक में एक इटली के बिजनेसमैन से शादी रचा ली थी और फैशन इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। उन्होंने इसके बाद इटली की मैगजीन मेन बाजार के लिए जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम किया था।

ये भी देखें: नेपाल में राजनैतिक संकटः ओली-प्रचंड गुटों में संघर्ष तेज, जाने संसद भंग होगी या नहीं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News