भारत के दोस्त फ्रांस ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, इमरान खान की हुई ये हालत

फ्रांस ने पाकिस्तान की किसी भी तरह की सहायता करने से मना कर दिया है। पाकिस्तान ने अपने मिराज फाइटर जेट, एयर डिफेंस सिस्टम और अगोस्टा 90B पनडुब्बियों को अपग्रेड करने के लिए फ्रांस से मदद मांगी थी, लेकिन फ्रांस ने पाकिस्तान की इस अपील को ठुकरा दिया है।

Update: 2020-11-20 14:08 GMT
पाकिस्तान ने अपने मिराज फाइटर जेट, एयर डिफेंस सिस्टम और अगोस्टा 90B पनडुब्बियों को अपग्रेड करने के लिए फ्रांस से मदद मांगी थी, लेकिन फ्रांस ने पाकिस्तान की इस अपील को ठुकरा दिया है।

नई दिल्ली: आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान दुनियाभर में अलग-अलग थलग पड़ गया। अब पाकिस्तान के दोस्त मुस्मिल देश भी उसके दुश्मन बनते जा रहे हैं। सऊदी अरब और यूएई ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अब इस बीच फ्रांस ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है।

फ्रांस ने पाकिस्तान की किसी भी तरह की सहायता करने से मना कर दिया है। पाकिस्तान ने अपने मिराज फाइटर जेट, एयर डिफेंस सिस्टम और अगोस्टा 90B पनडुब्बियों को अपग्रेड करने के लिए फ्रांस से मदद मांगी थी, लेकिन फ्रांस ने पाकिस्तान की इस अपील को ठुकरा दिया है।

जानकारों के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पैगंबर मोहम्मद के कार्टूनों को लेकर आलोचना की थी और फ्रांस के खिलाफ जहर उगला था। इसके कारण से ही फ्रांस ने ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें...मोदी सेना के हुए कायल: जमकर की तारीफ, पाकिस्तान को ऐसे ललकारा

''पाकिस्तानी मूल के टेक्नीशियन्स को काम ना दे कतर''

इसके साथ ही फ्रांस ने कतर से भी कहा है कि पाकिस्तानी मूल के टेक्नीशियन्स को अपने फाइटर जेट पर काम ना करने दें, क्योंकि वे फाइटर की तकनीकी जानकारी चुराकर पाकिस्तान को दे सकते हैं। पाकिस्तान पहले भी संवेदनशील जानकारियां चीन के साथ शेयर किया है।

ये भी पढ़ें...LPG सिलेंडर बुकिंग आसान: Paytm की सुविधा से जुड़ रहे लाखों, ऐसे करता है काम

पाकिस्तानी शरणार्थियों के अनुरोध को लेकर भी फ्रांस ने कड़ी समीक्षा शुरू कर दी है। पाकिस्तानी मूल का अली हसन ने सितंबर महीने में शार्ली हेब्दो फ्रांसीसी मैगजीन के पुराने दफ्तर के बाहर दो लोगों पर हमला किया था। हमलावर के पिता पाकिस्तान में रहते हैं। उसके पिता ने कहा था उसके बेटे ने बहुत बहुदारी वाला काम किया और वह इस हमले से बहुत खुश हैं। शार्ली हेब्दो मैगजीन ने ही पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छापे थे।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में मातम: नहीं रहे प्रधानमंत्री को मौत की सजा देने वाले जज, इमरान दुखी

जर्मनी ने भी पाकिस्तान को दिया झटका

इससे पहले जर्मनी की चांसलर एजेंला मार्केल ने पाकिस्तान की अपील खारिज कर दिया था। पाकिस्तान ने जर्मनी से भी पनडुब्बियों के अपग्रेड करने का अनुरोध किया था। मई 2017 में काबुल में जर्मनी दूतावास के बाहर हुए आतंकी हमला हुआ था। इस हमले के दोषियों की पहचान ना कर पाने को लेकर जर्मनी ने पाकिस्तान की सरकार के सामने नाराजगी जाहिर की थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News