भयानक हमले के संकेत: भारत किलर ड्रोन से हुआ अलर्ट, चीन ने इसका लिया सहारा

इजरायल से अरबों डॉलर के आधुनिक हथियार खरीदने के बाद अब भारत के लिए खतरा उभर के सामने आया है। इजरायल के 20 इंजीनियरों के खिलाफ एक एशियाई देश को बहुत घातक सुसाइड ड्रोन (Suicide Drone) हारोप की तकनीक बेचने का आरोप लगा है।

Update: 2021-02-13 10:04 GMT
इजरायल पर कड़ी नजर रखने वाले राजनीतिक ब्‍लॉगर तिकून ओलम ने ये दावा किया है कि ये एशियाई देश कोई और नहीं भारत का दुश्‍मन चीन है।

नई दिल्ली। भारत के एक बुरी खबर आ रही है। इजरायल से अरबों डॉलर के आधुनिक हथियार खरीदने के बाद अब भारत के लिए खतरा उभर के सामने आया है। इजरायल के 20 इंजीनियरों के खिलाफ एक एशियाई देश को बहुत घातक सुसाइड ड्रोन (Suicide Drone) हारोप की तकनीक बेचने का आरोप लगा है। ऐसे में इजरायल ने इस एशियाई देश का नाम नहीं बताया है। लेकिन ये खबर मिली है कि भारत के लिए दो तरीके से बहुत चिंता की बात है।

ये भी पढ़ें...LAC से भागे चीनी टैंक: भारत को मिली सबसे बड़ी जीत, देखें कैसे पीछे हटी सेना

भारत के खिलाफ बड़ी कूटनीति

बात ये है कि भारत भी इसी ड्रोन को इजरायल से खरीद रहा है, ऐसे में इजरायल पर कड़ी नजर रखने वाले राजनीतिक ब्‍लॉगर तिकून ओलम ने ये दावा किया है कि ये एशियाई देश कोई और नहीं भारत का दुश्‍मन चीन है। जोकि भारत के खिलाफ बड़ी कूटनीति रच रहा है।

ऐसे में इजरायल से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, 20 लोगों के खिलाफ जांच शुरू हुई है। इन सभी पर ए‍क एशियाई देश के लिए आर्म्‍ड लोटेरिंग ड्रोन मिसाइल या सुसाइड ड्रोन का अवैध तरीके से डिजाइन बनाने, उसका उत्‍पादन करने और बेचने का आरोप लगा है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...चीन पर सख्त हुआ भारत: सीमा से पीछे हटने पर ड्रैगन की नई चाल, घिरा पैनी नजरों से

घातक ड्रोन मिसाइल देने का सौदा

साथ ही बताया जा रहा है कि इजरायल ने अपने हथियारों के धंधे में सेंध लगने के डर से इस देश का नाम नहीं बताया है। पर अब इस खबर के सामने आने से ठीक पहले इजरायल ने ये ऐलान किया था कि उसने तीन देशों को यह घातक ड्रोन मिसाइल देने का सौदा किया है। हालाकिं इसमें एक एशियाई देश भी शामिल है। ये देश भारत भी हो सकता है।

फिलहाल इजरायल की पुलिस ने इस जांच की पुष्टि की है और पूरे मामले की जांच में सहयोग कर रही है। इस बारे में इजरायली पुलिस ने कहा कि संदिग्‍ध लोगों को उस देश की कंपनियों से गुप्‍त रूप से निर्देश मिल रहा था। वहीं इन मिसाइलों के बदले में इजरायली अधिकारियों को काफी पैसा और कई अन्‍य सुविधाएं दी गई हैं।

ये भी पढ़ें...मुसीबत बना उत्तराखंड तबाही: अब चीन से बचना होगा, ग्लेशियर के बाद नई आफत

Tags:    

Similar News