कोरोना के करीब थे ट्रंप: इनसे मिलाया था हाथ, फिर सामने आई सच्चाई

अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के सम्मेलन में शामिल हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। यहीं नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित इस शख्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हाथ भी मिलाया था। 

Update: 2020-03-08 10:23 GMT

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस का कहर इस वक्त दुनियाभर में छाया हुआ है। लोग कोरोना से अपने देश को बचाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। वहीं दुनिया के सबसे ज्यादा ताकतवर कहे जाने वाले देश अमेरिका में भी कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं और अभी तक वहां पर वायरस के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रंप से हाथ मिलाने वाला शख्स पाया गया कोरोना से संक्रमित

इसी बीच खबर आई है कि अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के सम्मेलन में शामिल हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। यहीं नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित इस शख्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हाथ भी मिलाया था।

यह भी पढ़ें: होली पर बुरी खबर: बंद हुई रेलवे की ये सेवाएं, लगा तगड़ा झटका

सम्मेलन में शामिल हुए थे कई अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कान्फ्रेंस (CPAC) राजनीतिक कंजर्वेटिव्स की देश की सबसे बड़ी एनुअल जनसभा है, इसमें हजारों की तादाद में लोग शामिल होते हैं। 26-29 फरवरी को हुए इस जनसभा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पेंस के अलावा कई कैबिनेट सदस्य और व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारियों ने शिरकत की थी।

जांच के बाद पॉजिटिव पाए गए नतीजे

अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने शनिवार को रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के हवाले से ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि यह जानलेवा वायरस सम्मेलन से पहले फैला था। न्यूजर्सी के एक हॉस्पिटल में उस व्यक्ति की जांच की गई और नतीजे पॉजिटिव पाए गए। सावधानी बरतते हुए इस व्यक्ति को अलग रखा गया है और वह फिलहाल न्यूजर्सी में चिकित्सीय देखभाल (Medical care) में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: अलर्ट: पुलिस ने 250 लोगों को किया गिरफ्तार, शहर को दहलाने की रच रहे थे साजिश

बयान में बताया गया कि...

बयान में ये भी कहा गया है कि इस व्यक्ति का राष्ट्रपति या फिर उपराष्ट्रपति के साथ कोई संपर्क नहीं था। साथ ही ये भी कहा गया है कि यह व्यक्ति मुख्य सभागार में कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ था। हालांकि यूनियन के चेयरमैन मैट श्कैल्प ने द वॉशिंगटन पोस्ट को बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में कोरोना वायरस से संक्रमित उस व्यक्ति से बातचीत की थी। साथ ही सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हाथ भी मिलाया था।

जारी रहेंगी पुन: चुनाव अभियान की रैलियां- ट्रंप

जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कोरोना वायरस के व्हाइट हाउस के पास पहुंचने के बारे में पूछा गया तो इस पर उन्होंने कहा कि, वो चिंतित नहीं हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलने के बाद भी उनके पुन: चुनाव अभियान की रैलियां जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें: तेजी से पैर पसार रहा कोरोना: भारत की हालत खराब, अब-तक 39 चपेट में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News